×

Lakhimpur Kheri News: एक ही परिवार के जीवित 5 लोगों को नगर पालिका मोहम्मदी ने मृतक प्रमाण पत्र किया जारी

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले की मोहम्मदी तहसील अंतर्गत नगर पालिका द्वारा इन एक ही परिवार के परिवारिक सदस्य महेंद्र सहित पांच भाईयों के मृत घोषित कर मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 18 Nov 2022 11:32 AM GMT
Lakhimpur Kheri News In Hindi
X

पीड़ित परिवार

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी तहसील क्षेत्र से एक बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है। एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा हैं, दर-दर भटक रहे हैं, अपने जिंदा होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन लखीमपुर खीरी जिले की मोहम्मदी तहसील अंतर्गत नगर पालिका द्वारा इन एक ही परिवार के परिवारिक सदस्य महेंद्र सहित पांच भाईयों के मृत घोषित कर मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है।

फर्जीवाड़ा कर प्रमाण पत्र बनवाया गया है: नगर पालिका के अधिकारी

आपको बताते चलें यह 5 लोग अधिकारियों के चक्कर काटते रहे थे, तब भी इनको सुनने वाला कोई नहीं था। जब इस मामले में नगर पालिका के अधिकारियों से पूछा गया तो अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि फर्जीवाड़ा कर प्रमाण पत्र बनवाया गया है। यह मेरे संज्ञान में नहीं है ना मेरे द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया गया है।

उप जिला अधिकारी ने जांच के लिए की गई टीम गठित

उप जिला अधिकारी मोहम्मदी द्वारा इस मामले को संज्ञान में लेकर उनके द्वारा जांच टीम गठित की गई है। एक तरफ मोहम्मदी नगर पालिका के अधिकारी कह रहे हैं कि मेरे द्वारा मृतक प्रमाण पत्र नहीं जारी किया गया तो आखिर प्रमाण पत्र आया तो आया कहां से आया।

एक तरफ उप जिला अधिकारी ने कहा कि केस को संज्ञान में लेकर टीम गठित की गई है, जांच की जा रही है, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। सुरेंद्र सिंह, रामप्रसाद और मलिखान सिंह अपने जिंदा होने की तख्ती लेकर घूम रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story