×

Lakhimpur Kheri: प्रभात हत्याकांड केस को लेकर भाई राजीव ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, उठाई अजय टेनी की बर्खास्तगी की मांग

Lakhimpur Kheri: राजीव गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखा उनके मिलने का समय मांगा है।

Himanshu Srivastava
Published on: 9 Sep 2022 4:17 AM GMT
prabhat gupta murder case
X

प्रभात हत्याकांड केस (photo: social media ) 

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी प्रभात गुप्ता हत्याकांड में न्याय मांगने उनके छोटे भाई राजीव गुप्ता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरबार में जाएंगे। वह पीएम के सामने इस हत्याकांड से जुड़ी सभी साक्ष पेश करेंगे और मामले में मुख्य आरोपी बनाए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग करेंगे। इसके साथ ही वह सभी आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत को भी दिखा कर न्याय मांगेंगे।

राजीव गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखा उनके मिलने का समय मांगा है। उन्होंने अजय टेनी मिश्रा को प्रभात गुप्ता की हत्या का नामजद आरोपी बताया है और लिखा है कि वह न्याय को बाधित कर रहे हैं।

राजीव ने पत्र में और क्या लिखा

प्रभात हत्याकांड मामले की पैरवी कर रहे हैं। उनको छोटे भाई राजीव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व आर एस एस प्रमुख पत्र लिखकर कहा है कि संज्ञान दिलाना है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में 22 साल पहले तिकुनिया में प्रभात गुप्ता की हत्या की गई थी उस समय हम लोग छोटे थे। मुकदमा लिखवाने वाले पिताजी थे स्व संतोष गुप्ता जिन्हे कैंसर होने के कारण 2005 में स्वर्गवास हो गया।

मुकदमे में अजय मिश्र टेनी नामजद आरोपी हैं और गृह राज्य मंत्री भी है। वह मुकदमे में न्याय बाधित कर रहे हैं। जबकि सब उनके विरुद्ध हैं।

आपको बताते चलें आपसे मिलना अत्यंत आवश्यक है। इस कारण न्याय हित में पीड़ित होने के कारण आपसे मिलने का समय चाहते हैं कि कृपया संबंधित को निर्देशित करवा दें जिससे आप से मेरी मुलाकात हो सके। पीड़ित परिवार आपका जीवन भर आभारी रहेगा। अतः में उन्हें अपना पता व मोबाइल नंबर भी लिखा है। बाकायदा उन्होंने उस पर अपने हस्ताक्षर भी किए हैं।

बता दें कि 8 जुलाई 2000 को उभरते सपा नेता प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप अजय मिश्र टेनी समेत चार लोगों पर मामले हाई कोर्ट में चल रहा है। अजय मिश्रा टेनी हत्यारोपी जमानत पर हैं। अगली सुनवाई के लिए हाई कोर्ट ने 27 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है।

मां ने वीडियो जारी कर पीएम से की अपील

मैं मधु गुप्ता लखीमपुर खीरी जिले के टिकुलिया निवासी हूं मेरे बेटे की हत्या 22 साल पहले अजय मिश्र टेनी ने की थी आज वह गृह राज्य मंत्री हैं वह तारीख पर तारीख ले जा रहे हैं वह इस केस को गुमराह कर रहे हैं मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती है मुझे न्याय दिलवा दें।

अजय मिश्रा टेनी के मंत्री रहते न्याय मिलना मुश्किल

प्रभात के छोटे भाई राजीव ने बताया कि उन्हें लंबे समय से अपने भाई के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए हाई कोर्ट कचहरी चक्कर काट रहा हूं लेकिन न्याय नहीं मिल पा रहा है न्याय मिलने में अजय ट्रेनिंग मिश्रा बाधा बन रहे हैं। अजय मिश्रा ट्रेनिंग के मंत्री पर रहते हुए न्याय मिल पाना मुश्किल भी है।

पीएम से मिलकर करेंगे बर्खास्तगी की मांग

राजीव कहते हैं 22 साल पहले आरोपी अजय मिश्र टेनी अपनी पहुंच के बल पर बसते आ रहे हैं। जब तक अजय मिश्र टेनी अपने पद पर बने रहेंगे तब तक न्याय नहीं मिलेगा इसलिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद से बर्खास्त कराने की मांग करेंगे।

6 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई थी

गौरतलब है कि प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी समेत चार आरोपियों को सजा और इस मामले में टेनी की जमानत खारिज करने को लेकर बीते 6 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी हाई कोर्ट ने बहस के बाद 27 सितंबर की अगली डेट दी थी हाईकोर्ट की डबल बेंच के सामने अजय मिश्र टेनी की तरफ से उनके नए वकील एलपी मिश्रा पेश हुए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story