×

Lakhimpur Kheri News: अस्पताल में लगा ताला, प्रसूता फर्श पर दर्द से तड़पती रही

Lakhimpur Kheri: प्रसूता पतरासी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटक रहा था और जिम्मेदार अधिकारी गायब थे और पीड़िता दर्द से तड़प रही थी। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

Himanshu Srivastava
Published on: 21 Nov 2022 6:02 PM GMT
Lakhimpur Kheri News In Hindi
X

फर्श पर दर्द से तड़पती प्रसूता

Lakhimpur Kheri News: फूलबेहड़ ब्लॉक पतरासी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा। सरकार चाहे लाख दावे करे कि स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो गई हैं। यह सब हवा हवाई साबित होता नजर आ रहा है। सरकार जननी सुरक्षा योजना पर जोर दे रही है और साथ ही यह भी दावा कर रही है सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी संख्या को बढ़ाया जाये। किसी भी गर्भवती को डिलीवरी के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम ना जाना पड़े लेकिन लखीमपुर खीरी की स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ाती हुई दिख रही हैं।

ये है मामला

ताजा मामला थाना फूलबेहड़ की ब्लाक नकहा के गांव पतरासी से सामने आया जहां पर एक प्रसूता पतरासी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गई तो वहां पर ताला लटक रहा था और जिम्मेदार अधिकारी गायब थे और पीड़िता दर्द से तड़प रही थी। लेकिन बेदर्द स्वास्थ्य कर्मियों का दिल नहीं पसीजा। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो वहीं पर मौजूद दाई ने बताया कि स्टाफ नर्स रीता ड्यूटी पर नहीं है। दाई बोली रात में ड्यूटी हम ही करते हैं। ऑपरेशन का केस है लखीमपुर ले जाओ।

सीएमओ को घटना की जानकारी देने पर नहीं हुई कार्रवाई

फिलहाल पीड़ित ने फोन से सीएमओ खीरी को फोन पर घटना की जानकारी दी, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई फिर परिजन गर्भवती सागुनी को जिला अस्पताल ले गये। सागुनी का पति दिल्ली में काम करता है। आश्चर्य की बात येहै कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रात में डॉक्टर की ड्यूटी क्यों नहीं रहती। क्या एक नर्स के सहारे सेंटर चल रहा है। सीएमओ से पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story