×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lakhimpur Kheri: अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने निकाला आक्रोश मार्च, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को जेल भेजने की मांग

Lakhimpur Kheri News: एमएसपी गारंटी कानून कमेटी गठित करने की बात कही थी लेकिन, सरकार जो कमेटी गठित कर रही है वह अपने पक्ष की कमेटी गठित कर रही है ।

Himanshu Srivastava
Published on: 18 Aug 2022 10:20 AM GMT
Rakesh Tikait
X

राकेश टिकैत (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Lakhimpur Kheri: जिला लखीमपुर खीरी में 75 घंटे चलने वाले किसानों के धरना प्रदर्शन के अंतर्गत अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने कहा कि वह संयुक्त किसान मोर्चा के साथ में हैं। उन्होंने बताया कि किसानों से जो वादे सरकार ने गाजीपुर में धरना प्रदर्शन खत्म करने के लिए किए थे , उनमें से एक भी वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

आगे बताया कि एमएसपी गारंटी कानून कमेटी गठित करने की बात कही थी लेकिन, सरकार जो कमेटी गठित कर रही है वह अपने पक्ष की कमेटी गठित कर रही है । किसानों को उस कमेटी में नहीं लिया गया है । जब हमारे प्रतिनिधि ही उस कमेटी में नहीं शामिल होंगे तो वह कमेटी ईमानदार कैसे होगी ? कमेटी वहीबननी चाहिए जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के हमारे साथी शामिल हों ।

किसानों ने कहा ये हमारी मुख्य मांगे

एमएसपी पर गारंटी कानून बने

2020 बिजली बिल रद्द किया जाए

खाद डीजल पेट्रोल रसोई गैस के दाम आधे किए जाएं

जो हमारे किसान शहीद हुए हैं उन्हें शहीदी का दर्जा दिलवाया जाए व उन्हें मुआवजा दिलवाया जाए

निर्दोष किसानों की मौत के जिम्मेदार अजय मिश्र टेनी को जेल भेजा जाए।

वही किसान नेता राकेश टिकैत ने मंच से प्रशासन को एक घण्टे का अल्टीमेटम दिया है । कहा कि- एक घण्टे में पानी और शौचालय की व्यवस्था किसानों के लिए न की गयी तो सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन शुरू हो जायेगा। जिला प्रशासन ने अन्य राज्यों से आ रहे किसानों के साथ खराब रवैया इस्तेमाल किया है ।

किसान नेता राकेश टिकैत ने मंच से प्रशासन को एक घण्टे का अल्टीमेटम दिया है । कहा कि- एक घण्टे में पानी और शौचालय की व्यवस्था किसानों के लिए न की गयी तो सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन शुरू हो जायेगा। जिला प्रशासन ने अन्य राज्यों से आ रहे किसानों।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story