×

Lakhimpur Kheri News: स्वास्थ्य विभाग का प्राइवेट अस्पतालों पर चला हंटर, छापेमारी में किए गए सीज

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी इलाके में स्वास्थ्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने को मिली प्राइवेट अस्पतालों पर छापेमारी कर 3 प्राइवेट अस्पतालों को सीज किया गया।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Jan 2023 10:10 AM GMT
X

अस्पताल को सील करते अधिकारी (सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी इलाके में स्वास्थ्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने को मिली प्राइवेट अस्पतालों पर छापेमारी कर 3 प्राइवेट अस्पतालों को सीज किया गया। काफी लंबे अर्से से क्षेत्र में अवैध नर्सिंग होम की बाढ सी आ गई है। जंगबहादुर गंज और आस पास के क्षेत्र में कई नर्सिंग होम खुल गए है। इन नर्सिंगहोमो के संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने खबर का संज्ञान लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां अधीक्षक व तहसीलदार मोहम्मदी अन्य कर्मचारियों की सयुक्त टीम के द्वारा छापेमारी कर तीन अवैध नर्सिंग होम सील कर दिए।

यह तीन अस्पताल किए गए सीज

ये नर्सिंग होम न्यू सिटी नर्सिंग होम, बालाजी नर्सिंग होम, और सिंह नर्सिंग होम नाम के नर्सिंग होम सील किए गए है। क्षेत्र में खुले ये नर्सिंग होमो के बोर्डो पर कई डिग्रीधारी डॉक्टरों के नाम अंकित है पर असलियत में यहां डॉक्टर के रूप में कार्य कर रहे लोग वास्तविक में हाईस्कूल और इंटर पास मात्र है चिकित्सा क्षेत्र से उनका दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं है। परंतु मुनाफे का सौदा होने के कारण ऊपर से गूगल बाबा की मेहरबानी से दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की का नायाब तरीका अपनाकर माल काट रहे है और गरीबों की जिंदगी से खेल रहे है।

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर से मरीज बुलाते

मरीज चाहे मरे या जिए इन गूगल डॉक्टरों पर कोई फर्क नही पड़ता। ये गूगल बाबा डॉक्टर बहुत शातिर है। इन गूगल बाबा डॉक्टरों का जाल बहुत विशाल है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां तथा जंगबहादुर गंज स्वास्थ्य केंद्र के बाहर इनके लोग मौजूद रहते है कुछ कर्मचारियों से भी सांठ गांठ कर अस्पताल से तथा बाहर से गरीब भोले भाले लोगो को अपने मोह जाल में फसाकर मरीज को अपने नर्सिंग होमो पर भर्ती कर लेते है और गूगल बाबा के रहमोकराम से गूगल पर मर्ज की दवाई देखकर इलाज करते है।

स्वास्थ्य विभाग की ताबड़तोड़ कर्रवाई

मर्ज चाहे जितनी गंभीर हो हर मर्ज की दवा इन गूगल बाबा डॉक्टरों के द्वारा गूगल की मेहबानी से इनके द्वारा की जाती है। प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की सयुक्त कार्यवाही से इन फर्जी नर्सिंग होम संचालकों तथा गूगल बाबा डॉक्टरों के हौसले पस्त है। अब देखना ये है की फर्जी नर्सिंग होम सील रहेंगे या फिर से ले देकर मामले को रफा दफा कर दिया जाएगा। फिर से ये गूगल डॉक्टरों की पौबारह हो जायेगी तथा ये गूगल डॉक्टर गांव की भोली भाली जनता की जिंदगियों से खेलने लगेगे और माल काटने लगेगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story