×

Lakhimpur Kheri News: पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, एक मां के गहने बिकवाकर छोड़ा युवक को

आए दिन कोई न कोई भ्रष्टाचार का मामला सामने आता रहता है। खासकर पुलिस प्रशासन के मामले कुछ ज्यादा ही हैं। ऐसा ही एक मामला लखीमपुर खीरी के पुलिस स्टेशन से आया है।

Sharad Awasthi
Reporter Sharad AwasthiPublished By Shweta
Published on: 15 Jun 2021 9:43 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 1:19 PM GMT)
रिश्वत लेते हुए पुलिस
X

रिश्वत लेते हुए पुलिस

Lakhimpur Kheri News: आए दिन कोई न कोई भ्रष्टाचार का मामला सामने आता रहता है। खासकर पुलिस प्रशासन के मामले कुछ ज्यादा ही हैं। इन्हीं कारणों से कोई भी पुलिस का दरवाजा नहीं खटखटाता। रोजाना ऐसे कई मामले आते हैं जिसमें पुलिस को रिश्वत लेकर कार्यवाही करने का आरोप लगता है।

जनता के लिए नौकरी करने वाले ये लोग स्वयं ही जानता का शोषण करने से नहीं चूकते। अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करके ये सरकारी कर्मचारी बेगुनाहों तक को नहीं छोड़ते। कानून का डर दिखाकर लोगों से गलत तरीके से पैसे वसूलने आज के पुलिस का चेहरा बन गया है। ऐसा ही एक मामला लखीमपुर खीरी के पुलिस स्टेशन से आया है। लखीमपुर खीरी की पुलिस पर मां के गहने बिकवाकर घूस लेने का मामला सामने आया है।

लखीमपुर खीरी में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है जहां एक कथित आरोपी की मां के गहने बिकवा कर पुलिस ने खीरी की जनता को पुलिस का असली रूप दिखाया है। इस मामले में सिपाही और दीवान द्वारा युवक को छोड़ने के बदले सौदा करते हुए वीडियो में साफ सुना जा सकता है। इतना ही नहीं बाजार बंदी के दिन भी मां के कान के कुंडल बिकवा कर खीरी पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। जिससे खीरी पुलिस के दामन पर भ्रष्टाचार का एक और दाग लग गया है।

बताते चलें कि शहर में भोला शिव कॉलोनी निवासी ऋषभ त्रिवेदी, मोहल्ले के ही अनुराग की दुकान पर शाम को दूध लेने गया था। इसी दौरान दुकानदार द्वारा उसे फटा दूध दिया गया। इसको लेकर दोनों के बीच काफी कहा सुनी हुई। जिसके बाद ऋषभ ने अनुराग से मोबाइल मांगकर अपनी मां को दूध के फटा होने की बात बताई। इसके बाद दूध विक्रेता अनुराग की मां संकटा देवी ने तहरीर देकर बताया कि ऋषभ ने उसके ही दुकान से ₹10000 नगद व उसके बेटे का मोबाइल छीन लिया है। जिस पर संग्रहणी चौकी के सिपाही उसे चोरी के मुकदमे में जेल भेजने की बात करते ₹6000 रिश्वत की मांग की। इस दौरान युवक की मां ने पुलिस से बहुत मिन्नत की। नगर भ्रष्टाचार के दल में डूबी खीरी पुलिस के जवान नहीं माने। आखिरकार मां ने अपने कुंडल गिरवी रख पुलिस को रिश्वत अदा किया। मामला इतने पर ही नहीं रुका पुलिस ने युवक को शांति भंग की आशंका में एसडीएम न्यायालय में जमानत पर भेज दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story