×

Lakhimpur Kheri: भूमाफियाओं द्वारा तालाब पाटकर प्लॉटिंग, जिले के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक से शिकायत

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के कस्बा खीरी तालाबों को पाटकर व कृषि भूमि को बगैर डायवर्सन कराए धड़ल्ले से अवैध प्लॉटिंग की जा रही है। जिसको लेकर जिले के अधिकारियों से शिकायत की गई है।

Himanshu Srivastava
Published on: 17 July 2022 10:37 AM GMT (Updated on: 17 July 2022 10:47 AM GMT)
तालाब पाटकर की गई प्लाटिंग
X

तालाब पाटकर की गई प्लाटिंग (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के कस्बा खीरी तालाबों को पाटकर व कृषि भूमि को बगैर डायवर्सन कराए धड़ल्ले से अवैध प्लॉटिंग की जा रही है। जिसको लेकर जिले के अधिकारियों से शिकायत की गई है। मुख्यालय से सटे कस्बा खीरी में नगर पंचायत के दो सभासदों द्वारा गैंग बनाकर पुलिस चौकी के पास तालाब को पाटकर की गई प्लाटिंग और कस्बे के रेलवे स्टेशन के आसपास बगैर डायवर्सन कराएं की जा रही प्लाटिंग के गोरख धंधे को लेकर खीरी कस्बे के एक समाजसेवी ने जिले के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक को प्रार्थना पत्र देकर भू माफिया के कार्य में लिप्त होकर अर्जित की गई संपत्ति व आय के स्रोत की जांच कराने को लेकर मांग की है।



आपको बता दे खीरी पुलिस चौकी के सामने वर्षों पुराने तालाब को भू माफियाओं द्वारा पाटकर प्लाटिंग करा दी गई।तो वहीँ कस्बा खीरी के रेलवे स्टेशन के आसपास पूर्व राजाओं के वंशजों से फर्जी कूट रचित दस्तावेज तैयार करा कर फर्जी पट्टों के आधार पर रेलवे स्टेशन के आसपास इलाकों की भूमि पर अवैध प्लाटिंग कर बिक्री की जा रही है कृषि योग्य भूमि को बिना कमर्शियल कराएं बड़े पैमाने पर प्लाटिंग जारी है।



जिससे सरकारी राजस्व को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इस पूरे गोरखधंधे में नगर पंचायत के दो सभासदों द्वारा गैंग बनाकर कार्य किया जा रहा है जिसकी शिकायत जिले के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक की गई है अब देखने वाली बात यह होगी की तालाब को पाट कर की गई प्लाटिंग और कस्बा खीरी के रेलवे स्टेशन के आसपास बगैर डायवर्जन कराएं कराई जा रही प्लाटिंग में संलिप्त लोगों पर प्रशासन क्या कार्यवाही करता है।



Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story