×

Lakhimpur Kheri News: प्रभात हत्याकांड में 13-14 फरवरी को होगी सुनवाई, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र हैं अभियुक्त

Lakhimpur Kheri News: जिले के चर्चित कांड प्रभात गुप्ता हत्याकांड की सुनवाई अब 13 व 14 फरवरी को होगी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के खिलाफ दो बार फैसला सुनिश्चित हुआ था।

Himanshu Srivastava
Published on: 11 Feb 2023 1:38 PM GMT
Prabhat murder case will be heard on February 13-14, Union Minister Ajay Mishra is the accused
X

लखीमपुर खीरी प्रभात गुप्ता हत्याकांड की सुनवाई 13-14 फरवरी को होगी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र हैं अभियुक्त: Photo- Social Media

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के चर्चित कांड प्रभात गुप्ता हत्याकांड की सुनवाई अब 13 व 14 फरवरी को होगी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के खिलाफ दो बार फैसला सुनिश्चित हुआ था। अब फिर से तीसरी बार नए सिरे से सुनवाई करने पर तिथि तय हुई है। कांड की पैरवी कर रहे राजीव गुप्ता ने हाई कोर्ट लखनऊ बेंच में ही सुनवाई की प्रोसीडिंग को लाइव करने की याचिका दाखिल की है। इसकी सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में होगी।

आपको बताते चलें राजीव गुप्ता ने हाईकोर्ट में लाइव स्ट्रीमिंग कोर्ट की रूलिंग को आधार बनाते हुए अर्जी दी है। अर्जी में कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मित्र हत्या का फैसला नहीं आने दे रहे हैं। वह अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। न्याय को बार-बार प्रभावित कर रहे हैं उनके दबाव में राज सरकार की अपील पर हर तारीख पर सरकार की ओर से नया वकील आता है फिर कुछ बोलते तक नहीं है। यह मंत्री के दबाव के कारण हो रहा है।

14 साल इस केस की सुनवाई हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हुई

साल 2004 से 12 मार्च 2018 तक पूरे 14 साल इस केस की सुनवाई हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हुई। 14 साल की लंबी सुनवाई के बाद जस्टिस डीके उपाध्याय और डीके सिंह की बेंच ने सुनवाई पूरी की तो आदेश सुनिश्चित रख लिया। सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है भी सुरक्षित रखे गए आर्डर को 6 महीने में फैसला दे दिया जाए।

अगर वह बेंच फैसला नहीं देती है तो ऑर्डर सुनिश्चित रखने वाली बेंच वह फैसला नहीं देगी। यह पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले से करीब 70 से 75 किलोमीटर दूर है तिकुनिया का है। जहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मुख्य अभियुक्त हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story