×

Lakhimpur Kheri: संपूर्णानगर में पकड़े गए दो तस्कर, करते थे खाद व चावल की तस्करी

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी जिले की संपूर्णानगर कोतवाली क्षेत्र में एसएसबी ने दो तस्करों को पकड़ा है। ये दोनों तस्कर भारत से खाद व चावल की तस्करी करते थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 18 Dec 2022 11:04 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

संपूर्णानगर में पकड़े गए दो तस्कर  (photo: social media )

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी जिले की संपूर्णानगर कोतवाली क्षेत्र में एसएसबी ने दो तस्करों को पकड़ा है। ये दोनों तस्कर भारत से खाद व चावल की तस्करी करते थे। भारत से नेपाल ले जा रहे थे। इनके कब्जे से भारी मात्रा में खाद व चावल बरामद हुआ है। इस समय indo-nepal का बसही बॉर्डर तस्करों के लिए बहुत ही मुफीद साबित हो रहा है भारत से नेपाल मित्र राष्ट्र होने के कारण तस्कर इसका जमकर फायदा उठाते हैं।

जंगलों के रास्ते से करते थे तस्करी

जंगलों के रास्ते से 24 घंटे विभिन्न प्रकार की चीज जैसे किराना कपड़े मार्क्स पदार्थ नशीली दवाएं सबसे प्रमुख रूप से जमकर तस्करी होती हैं। सीमा पर तैनात 49 वी वाहिनी एसएसबी के प्रभारी निरीक्षक विकास यादव ने अपने जवानों के साथ मिलकर मुखबिर की सूचना पर बसही गांव में स्तंभ संख्या 770 के नजदीक पतरी कर रहे। 300 किलो से सामान लेकर जा रहे तीन भारतीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। अन्यत्र मौके से फरार हो गए। इनके कब्जे से यूरिया भादवा चावल बरामद हुआ। पकड़े गए सामान की कीमत लगभग लाखों रुपए बताई जा रही है। फिलहाल एसएसबी ने कागजी कार्रवाई कर पकड़े गए सामान को कस्टम ऑफिस पलिया के सुपुर्द कर दिया है।

भारत से खाद व चावल की तस्करी करते थे दोनों तस्कर

संपूर्णानगर कोतवाली क्षेत्र ने एसएसपी ने दो तस्करों को पकड़ा दोनों तस्करों भारत से खाद व चावल की तस्करी करते थे। भारत से नेपाल ले जा रहे थे। आपको बताते चलें इनके कब्जे से भारी मात्रा में खाद वा चावल हुआ बरामद इस समय इंडो-नेपाल का बसही बॉर्डर तस्करों के लिए बहुत ही मुफीद साबित हो रहा है। तस्करों से भारी तादाद में खाद वा चावल एसएसबी ने बरामद किया है। इन तस्करों के खिलाफ एसएसबी द्वारा कार्रवाई भी की गई है। इनके पास से जो माल बरामद किया गया है, उसी के आधार पर इन पर कार्रवाई की गई है। यह पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली संपूर्णानगर इलाके का है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story