Lakhimpur Kheri: तिकुनिया हिंसा के आरोपी अंकित दास को मिली 15 दिन की अंतरिम जमानत

Lakhimpur Kheri News: तिकुनिया हिंसा में आरोपी अंकित दास को 15 दिन की अंतरिम जमानत मिली। गजब अनस के लिए अंकित की पत्नी ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

Himanshu Srivastava
Published on: 2 Sep 2022 12:01 PM GMT
Lakhimpur Kheri News In Hindi
X

तिकुनिया हिंसा के आरोपी अंकित दास को मिली 15 दिन की अंतरिम जमानत

Click the Play button to listen to article

Lakhimpur Kheri News: तिकुनिया हिंसा (Tikunia Violence) में आरोपी अंकित दास को 15 दिन की अंतरिम जमानत मिली। गजब अनस के लिए अंकित की पत्नी ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। बताया जा रहा है कि मेडिकल ग्राउंड पर अंकित दास को जमानत दी गई।

11 अगस्त को कोर्ट में याचिका डालकर की अंतरिम बेल की थी मांग

अंकित दास की पत्नी ने न्यायालय में अपने पति को निर्दोष बताया और साथ ही कहा कि अंकित दास बीमार रहते हैं। इसकी बात सुनने के बाद कोर्ट ने अंकित को अंतरिम जमानत दी। इस मामले में 11 अगस्त को अंकित दास की पत्नी द्वारा कोर्ट में याचिका डालकर अंतरिम बेल की मांग की गई थी।

2 सप्ताह का समय मांगा गया था

वादी के वकील की तरफ से काउंटर एफिडेविट दाखिल करने के लिए दो सप्ताह है का समय मांगा गया। साजिश पर कोर्ट में समझा देते हुए 26 अगस्त की डेट लगा दी। वही 26 अगस्त को सुनवाई के बाद फैसला सुनिश्चित रख लिया गया जिस पर आज फैसला सुनाया गया

तिकुनिया हिंसा में आठ लोग की हुई थी मौत

पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थाना छेत्र (Tikunia police station area) में हिंसा के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई थी या घटना तब भी जब केंद्र के crush कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य के इलाके के दौरे का विरोध कर रहे उत्तर प्रदेश पुलिस प्राथमिकी के अनुसार चार किसानों को एसयूवी मैं कुचल दिया जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे। घटना के बाद गुस्साए किसानों ने चालक को और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पीट पीटकर हत्या कर दी इस हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई।

नेपाल भाग गया था अंकित दास

घटना के बाद मामले की जांच में सामने आया कि मुक्का रुपी आशीष मिश्रा के दोस्त अंकित दास की गाड़ी को भी किसानों के ऊपर चढ़ाई गई है। आरोप है कि उस गाड़ी में अंकित दास के साथ आशीष मिश्रा भी मौजूद था। इससे पहले घटना वाले दिन अंकित दास लखनऊ स्थित अपने फ्लैट पर रुका था। इसके बाद टीबी पर देखने के बाद अंकित दास नेपाल भाग गया था, जब पर उसने आशीष मिश्रा गिरफ्तारी की जानकारी मिली, तो उसने 8 अक्टूबर 2021 को सलेंडर कर दिया था उसके बाद से ही वह जेल में है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story