Lakhimpur Kheri: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव को लेकर कार्मिकों का हुआ प्रशिक्षण, डीएम ने लिया जायजा

Lakhimpur Kheri: बुधवार को गोला गोकर्णनाथ उप निर्वाचन 2022 के लिए मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण स्थल धर्म सभा इंटर कॉलेज में 2 पालियों में प्रशिक्षण आयोजित हुआ

Himanshu Srivastava
Published on: 19 Oct 2022 3:00 PM GMT
Lakhimpur Kheri News In Hindi
X

प्रशिक्षण स्थल का जायजा लेते हुए डीएम।  

Lakhimpur Kheri: बुधवार को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 139 गोला गोकर्णनाथ उप निर्वाचन 2022 (Gola Gokarannath by-election 2022) के लिए मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण स्थल धर्म सभा इंटर कॉलेज में 2 पालियों में प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में 441 पोलिंग पार्टियों के पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी प्रथम सहित 38 माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण हुआ।

डीएम ने प्रशिक्षण स्थल का लिया जायजा

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (DM Mahendra Bahadur Singh) ने प्रशिक्षण स्थल डीएस कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण का जायजा लिया और संबंधितों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मतदान कार्मिकों को निर्वाचन में उनकी भूमिका समझाई। उन्होंने कार्मिकों से प्रशिक्षण में ईवीएम के संबंध में दी गई जानकारी के संबंध में कई प्रश्न पूछे और निर्देश दिए कि सभी मतदान कार्मिक मतदान के संबंध में सभी जिज्ञासाओं का समाधान प्रशिक्षण दे रहे मास्टर ट्रेनर से अवश्य कर लें, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

डीएम ने किया मॉडल पोलिंग बूथ का अवलोकन

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने प्रशिक्षण कक्ष में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन एवं वीवीपैट कि न केवल वर्किंग समझाई बल्कि निर्वाचन के दिवस सभी गतिविधियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने प्रशिक्षण स्थल पर बनाए गए मॉडल पोलिंग बूथ का भी अवलोकन किया।

सीडीओ ने कार्मिकों को समझाई मतदान की बारीकियां

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने प्रशिक्षण के प्रथम शिफ्ट में डीएस कॉलेज पहुंचकर प्रशिक्षण का जायजा लिया एवं कार्मिकों को मतदान की बारीकियां समझाई। इस दौरान उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिए कि अपनी सभी शंकाओं का समाधान कर ले, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया को बिना किसी विघ्न के संपन्न कराया जा सके। प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण पीडी केके पांडेय ने बताया कि आज के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे कार्मिकों का गुरुवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी के साथ गणना कार्मिकों का भी प्रशिक्षण आयोजित होगा।

निरीक्षण के दौरान ये रहे उपस्थित

निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण/परियोजना निदेशक केके पांडेय, डीडीओ अरविंद कुमार, प्रधानाचार्य आईटीआई वाईडी सिंह, मास्टर ट्रेनर/अनुदेशक संजीव सक्सेना सहित प्रशिक्षण से जुड़े अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story