×

Lakhimpur Kheri News: रेप की शिकार मृतक बहनों का मामला, पीड़ित परिवार की मदद बनी मजाक, कांग्रेस व नेताओं के चेक हुए बाउंस

Lakhimpur Kheri News:पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से 25 लाख रुपए मुआवजा, एक घर और सरकारी नौकरी का ऐलान हुआ था।

Himanshu Srivastava
Published on: 25 Nov 2022 8:51 AM GMT
Bihar News In Hindi
X

मोतिहारी में दिव्यांग किशोरी से गैंगरेप (Social Media)

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की निघासन कोतवाली क्षेत्र में दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकी मिली थी। घटना के तुरंत बाद UP सरकार ने सख्ती दिखाते हुए, 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था औऱ पुलिस ने 14 दिन में चार्जशीट भी फाइल कर दी थी। इसके बाद पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से 25 लाख रुपए मुआवजा, एक घर और सरकारी नौकरी का ऐलान हुआ था।

घटना के दिन से सभी राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस, सपा, बसपा और दूसरी पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार के घर पहुंचने शुरू हो गए थे। कुछ राजनीतिक दलों ने पीड़ित परिवार की लड़ाई लड़ने का दम भरते हुए उनके साथ फोटो खिंचवाते हुए आर्थिक मदद के नाम पर चेक भी दिए थे। इसके अलावा साथ निभाने और न्याय दिलाने का वादा भी किया था।

रेप की शिकार मृतक बहनों का मामला (photo: social media )

इसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 2 लाख का चेक, कांग्रेस विधायक वीरेंद्र कुमार चौधरी ने एक लाख का चेक और UP नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने एक लाख का चेक दिया था। लेकिन उस समय स्थिति बहुत हास्यास्पद हो गई जब पीड़ित परिवार ने चेक भुगतान के लिए बैंक में लगाए और 68 दिनों के बाद वह चेक बाउंस हो गए। पीड़ित परिवार ने अपनी हालत के साथ राजनीतिक दलों का ये क्रूर मजाक बताया है। परिवार का कहना है कि उन लोगों को उनकी मदद करनी थी तो मदद भी सही तरीके से करते। अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को लिखित में आर्थिक मदद और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का भरोसा दिया था। इनमें 16 लाख रुपए तो पीड़ित परिवार को मिलने थे, लेकिन प्रशासन ने लिखित में जो दिया था वह अभी तक आज तक नहीं मिला है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story