Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्र के फरार की खबरें, रिश्तेदार अभिजीत मिश्र का दावा आज ही होंगे पेश

Lakhimpur Kheri Violence: कल शाम को पुलिस ने 2 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मंत्री के घर पर भी नोटिस चस्पा कर आशीष मिश्रा को आज पेश होने के लिए बुलाया था।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 8 Oct 2021 6:23 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2021 6:38 AM GMT)
Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्र के फरार की खबरें, रिश्तेदार अभिजीत मिश्र का दावा आज ही होंगे पेश
X

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर हिंसा में मुख्य आरोपी बनाए गए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र (Ajay Mishra son Ashish Mishra) को आज क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के सामने पेश होना था । लेकिन वह अभी तक पेश नहीं हुए हैं। सोशल मीडिया पर उनके नेपाल और उत्तराखंड भागने की भी खबरें आ रही हैं। आशीष मिश्र को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच के सामने पेश होना था, उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ बताया जा रहा है। वही उनके नेपाल और उत्तराखंड भागने की खबरों को उनके एक रिश्तेदार ने निराधार बताया है और कहा कि वह लखीमपुर (Lakhimpur) के आस-पास ही कहीं हैं। फरार नहीं हुए हैं। आज ही पुलिस के सामने पेश होंगे।

कल शाम को चस्पा की गई थी नोटिस

बता दे कल शाम को पुलिस ने 2 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मंत्री के घर पर भी नोटिस चस्पा कर आशीष मिश्रा को आज पेश होने के लिए बुलाया था। लेकिन वह अभी तक पेश नहीं हुए हैं। अब उनको लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बयानबाजी और अटकलबाजी चल रही है । कोई उनके नेपाल भाग जाने की बात कर रहा है , तो कोई उत्तराखंड भागने की बात । हालांकि उनके एक रिश्तेदार का दावा है कि वह कहीं नहीं गए हैं। आज ही अपने वकील के साथ पुलिस के सामने पेश होंगे।

आज ही पेश होंगे आशीष- अभिजीत मिश्रा (Aaj pesh honge Ashish Mishra)

आशीष मिश्रा के एक रिश्तेदार अभिजीत मिश्रा ने दावा किया है कि आशीष कहीं फरार नहीं हुए हैं। लखीमपुर के आसपास ही हैं। जल्द ही अपने वकील के साथ आज ही पुलिस के सामने पेश होंगे । हालांकि उन्होंने टाइम नहीं बताया है कि वह किस वक्त पेश होंगे। अभिजीत मिश्रा के मुताबिक वह कानूनी राय ले रहे हैं और सभी सुबूतों के साथ अपने वकील के साथ पेश होंगे।

आशीष समेत 14 के खिलाफ दर्ज है मामला ( FIR against 14)

बता दें लखीमपुर में हिंसक झड़प के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्यं मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्याा, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। लखीमपुर के तिकुनिया थाने में उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश, दुर्घटना और बलवा की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर बहराइच नानपारा के जगजीत सिंह की तहरीर पर दर्ज की गई हे।

अन्य दलों के नेता पहुंच रहे लखीमपुर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने मिलने की इजाजत दी गई थी । इसी के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मृतक किसान के परिजन से मिलने उनके घर गए थे। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव मिले। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक विपक्षी दल से 5 लोगों को लखीमपुर जाने की इजाजत दी गई थी लेकिन इसके बाद भी लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकले विभिन्न राजनीतिक दल दलों के नेताओं को उत्तर प्रदेश और लखीमपुर खीरी सीमा पर रोका जा रहा है।

हरसिमरत कौर बादल की अगुवाई में शिरोमणि अकाली दल के 5 नेता गुरुवार को लखीमपुर जाने के लिए पंजाब से रवाना हुए। लेकिन उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा सहारनपुर सीमा पर प्रदेश में प्रवेश करने से रोका गया। जिसके चलते सभी नेताओं ने हाईवे पर ही धरना दे दिया। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि-" 5 दिन से लखीमपुर हिंसा मामले में कोई भी गिरफ्तार नहीं हुआ है। क्या सरकार के गरीब किसानों के लिए अलग कानून है और सरकार के बच्चों के लिए अलग।"

गुरुवार को पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू 150 गाड़ियों के काफिले के साथ लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए । लेकिन उन्हें हरियाणा सहारनपुर सीमा पर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा धारा 144 उल्लंघन के चलते रोक लिया गया। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू अपने समर्थकों समेत करीब 5 घंटे धरने पर बैठे रहे। बाद में प्रदेश प्रशासन द्वारा 20 लोगों को आगे जाने की अनुमति देने के साथ ही शाम 6:00 बजे सभी समर्थकों को पुलिस हिरासत से छोड़ दिया गया।

हुई गिरफ़्तारी

लखीमपुर हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम लवकुश और आशीष पांडेय बताए जा रहे हैं। मामले की जांच डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ने डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल (DIG Upendra Agarwal) की अध्यक्षता में 9 सदस्यी टीम का गठन किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story