Lakhimpur Kheri Violence: किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क की हालत नाजुक, मेदांता किए गए रेफर

Lakhimpur Kheri Violence: किसान तराई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजिंदर सिंह विर्क (Tajinder Singh Virk) की हालत नाजुक है उनको रुद्रपुर के अस्पताल से दिल्ली मेदांता में रेफर किया गया है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 4 Oct 2021 1:51 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2021 2:43 AM GMT)
Lakhimpur Kheri Violence: किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क की हालत नाजुक, मेदांता किए गए रेफर
X

तेजिंदर सिंह विर्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों का काफिला चढ़ा देने की घटना में आधा दर्जन से अधिक किसान मारे गए हैं और तमाम घायल हैं। कई किसान पड़ोसी राज्य में इलाज करा रहे हैं आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान तराई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजिंदर सिंह विर्क (Tajinder Singh Virk) की हालत नाजुक है उनको रुद्रपुर के अस्पताल से दिल्ली मेदांता में रेफर किया गया है।

किसानों का आरोप है कि इस घटना को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Kumar Mishra) के बेटे आशीष मिश्र व उनके साथियों ने अंजाम दिया है। जबकि आशीष मिश्र का कहना है कि उन्होंने कार्यक्रम स्थल बलबीरपुर दंगल प्रतियोगिता को छोड़ा ही नहीं वह सुबह से शाम तक वहीं रहे हैं। हालांकि अजय मिश्र टेनी का किसानों को सबक सिखाने के बयान का वीडियो वायरल हुआ था जिसको लेकर किसानों में पहले से आक्रोश था।

यूपी में हाई अलर्ट (UP Mein High Alert)

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है। लखीमपुर जनपद की सीमाओं को सील कर दिया गया है तथा इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं। जगह जगह किसानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है। आज किसान नेता राकेश सिंह टिकैत लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी लखीमपुर जाने के लिए कल रात ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के भी आज लखीमपुर पहुंचने की संभावना है। बहुजन समाज पार्टी भी अपना प्रतिनिधिमंडल भेज रही है।

CM योगी ने गोरखपुर दौरा छोड़कर वापस लौटे

हालात की नजाकत को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर अपना गोरखपुर दौरा छोड़कर बीच में ही वापस लौटना पड़ा। लखीमपुर के बेकाबू हालात सम्हालने के लिए लखनऊ से एडीजी एलओ व एडीजी जोन को भारी फोर्स के साथ भेजा गया है।

लखीमपुर खीरी की घटना की चौतरफा निंदा हो रही है। लगभग सभी दलों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है। आंदोलन कारी किसान टिकैत और संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन तीव्र हो गया है। पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story