×

Lakhimpur Kheri: बाइक पर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

Lakhimpur Kheri: बड़ी नहर पर 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर अचानक मोटरसाइकिल पर गिर गया। बिजली का तार गिरने के बाद मोटरसाइकिल में तुरंत आग लग गयी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 17 Jun 2024 12:17 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 1:01 PM GMT)
lakhimpur news
X

लखीमपुर खीरी में बाइक पर गिरा बिजली का तार (सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri: जिले के हैदराबाद थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर दर्दनाक घटना घटित हो गयी। यहां बड़ी नहर पर 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर अचानक मोटरसाइकिल पर गिर गया। बिजली का तार गिरने के बाद मोटरसाइकिल में तुरंत आग लग गयी। एक तरफ जहां मोटरसाइकिल धू-धूकर जल रही थी।

वहीं दूसरी ओर बाइक सवार युवक, दो बच्चे और दो महिलाएं करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गये। सभी एक ही बाइक पर सवार थे। हादसे में बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है। वहीं एक बच्चा और महिला गंभीर रूप से झुलस गये हैं। जिन्हें उपचार के लिए गोला सीएचसी भेजा गया है। इस दर्दनाक घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम, सीओ के साथ ही विद्युत निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।

शादी का निमंत्रण देकर लौट रहे थे मृतक

जनपद के हैदराबाद थाना क्षेत्र में हुए इस वीभत्स हादसे में मरने वाले सभी पीलीभीत जनपद के रहने वाले बताये जा रहे है। हादसे में बाइक सवार बबलू (17) पुत्र अमरीश, मंजू (40) पुत्री अमरीश, अनमोल (4) पुत्र सोनेलाल की मौत हो गयी है। वहीं बिंदिया (55) पत्नी अमरीश और खुशी (6) पुत्री सोनेलाल गंभीर रूप से झुलस गये है।

बताया जा रहा है कि एक ही परिवार के पांचों सदस्य नीमगांव से शादी का निमंत्रण देकर वापस घर लौट रहे थे। मृतक पीलीभीत जनपद के सेहरामई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर के रहने वाले थे। घटना की जानकारी होने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

लखीमपुर खीरी में मोटरसाइकिल पर 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने से बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने अधिकारियों से घायलों के समुचित उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद उपलब्ध कराया जाए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story