Lakhimpur Kheri News : बेबसी! बहन के शव को कंधे पर लेकर 5 किमी चले भाई, ये दृश्य देख हर किसी की आंखों से निकल आए आंसू

Lakhimpur Kheri News : सरकार और प्रशासन बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के चाहें जितने भी दावे कर ले, चाहें जितनी तैयारियों के दावे कर ले, लेकिन ये तस्वीर उनके मुंह पर तमाचा है।

Rajnish Verma
Published on: 12 July 2024 3:17 AM GMT
Lakhimpur Kheri News : बेबसी! बहन के शव को कंधे पर लेकर 5 किमी चले भाई, ये दृश्य देख हर किसी की आंखों से निकल आए आंसू
X

Lakhimpur Kheri News : प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक ऐसी तस्वीर सामने आए, जो हर किसी के दिल को झकझोर देने वाली है। दरअसल, यहां दो भाई अपनी बहन के शव को अपने कंधों पर लेकर रेलवे लाइन के किनारे-किनारे लेकर जा रहे थे, जब वह थक जाएं तो बहन के शव को जमीन पर रखकर रोने लगे और फिर शव को लेकर चल देते थे। ये दृश्य देखकर लोगों की आंखों से आंसू निकल आए। बता दें कि बाढ़ के कारण सभी संपर्क मार्ग ध्वस्त हो गए हैं, जिससे यातायात पूरी तरह से बंद हैं।

जानकारी के मुताबिक, मैलानी थाना क्षेत्र के एलनगंज महाराज निवासी देवेंद्र की 15 वर्षीय बेटी शिवानी को बीते 8 दिनों से बीमार थी, उसे टाइफाइड हो गया था, लेकिन समय पर इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक लड़की के भाई सरोज ने बताया कि हम तीनों भाई-बहन पलिया में रहकर पढ़ाई करते हैं, बहन शिवानी की तबियत खराब हो गई थी। इसके बाद उसे चिकित्सक को दिखाया था। जांच में टाइफाइड की बीमारी निकली थी। इसके बाद डॉक्टर ने भर्ती कर लिया था, हालांकि बीते दो दिन से उसकी तबियत और ज्यादा खराब हो गई थी।

इलाज के अभाव में तोड़ा दम

भाई सरोने बताया कि बारिश और बाढ़ के कारण शहर के चारों ओर पानी पानी भर गया था, जिससे सड़क और रेलमार्ग सभी कट गए है। यातायात सब बंद पड़ा है, जिस वजह वह अपनी बहन को बेहतर इलाज नहीं दिला सके। इस वजह से उसकी बहन की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि हम लोग नाव के सहारे नदी पार करके बहन के शव को लेकर गांव जा रहे हैं। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। भाई ने बताया कि शिवानी 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। वहीं, पिता देवेंद्र ने बताया कि जिन भाइयों को बहन की डोली में कंधा देना था, वह आज कंधों पर बहन के शव को लेकर पांच किलोमीटर पैदल चल कर आए हैं।

वहीं, सरकार और प्रशासन बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के चाहें जितने भी दावे कर ले, चाहें जितनी तैयारियों के दावे कर ले, लेकिन ये तस्वीर उनके मुंह पर तमाचा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story