×

Lakhimpur Kheri News: खीरी में 6000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे रखेंगे चप्पे-चप्पे पर नजर

Lakhimpur Kheri News: पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली सदर में सीसीटीवी डिजिटल कैमरों के कंट्रोल रूम का फीता काटकर किया उद्घाटन।

Himanshu Srivastava
Published on: 27 Sep 2023 3:50 PM GMT
X

खीरी में 6000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे रखेंगे चप्पे-चप्पे पर नजर: Video- Newstrack

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में अब चप्पे- चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। लखीमपुर में पुलिस विभाग ने जिले भर के विभिन्न इलाकों में लगभग 6000 से भी अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। अब खीरी जिले में कोई भी अपराधी किसी वारदात को अंजाम नहीं दे पाएगा। अगर किसी अपराधी ने किसी घटना को अंजाम दे भी दिया तो लखीमपुर खीरी पुलिस उसे तत्काल पकड़ लेगी। इन सभी सीसीटीवी कैमरा की मॉनिटरिंग के लिए लखीमपुर शहर के कोतवाली सदर परिसर में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसी कंट्रोल रूम से खीरी पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा अपने कोतवाली सदर पहुंच कर सीसीटीवी डिजिटल कैमरों के कंट्रोल रूम का फीता काटकर उद्घाटन किया।

मुख्य चैराहों पर 6000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगे

कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि कोतवाली सदर इलाके में लगभग 700 सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम द्वारा की जा रही है। खीरी जनपद में पुलिस ने जन सहयोग से क्षेत्र में विभिन्न स्थानों जैसे मार्केट क्षेत्र के चैराहों व अन्य स्थानों पर ज्यादा भीड़भाड़ और मुख्य चैराहों पर 6000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं, जिससे क्षेत्र में 24 घंटे पुलिस द्वारा नजर रखी जाएगी।

पुलिस को सहयोग मिलेगा

पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि इन सीसीटीवी कैमरा ने लगाए जाने से आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगेगा बदमाशों पर पहली नजर रखने वाले आपराधिक घटनाओं को रोकने में सीसीटीवी कैमरा की सहायक होंगे इसके साथ ही यातायात पुलिस इन कैमरों से मदद से मिलेगी इससे स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र एवं छात्राओं की सुरक्षा को लेकर भी बराबर निगरानी की जा सकेगी किसी भी वारदात के कुलसी के लिए पुलिस को सहयोग मिलेगा इन सीसीटीवी कैमरन से अपराधियों में डर बना रहेगा तथा वहीं आम जनता को भी सुरक्षा का भरोसा रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story