Lakhimpur Kheri News: पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बोरे में दिखा शव, सीएमओ ने किया निरीक्षण, जानी सच्चाई

Lakhimpur Kheri News: सीएमओ डॉ सन्तोष गुप्ता ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के संज्ञान में आते ही वह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। पर वीडियो आज का नहीं है।

Himanshu Srivastava
Published on: 19 July 2024 8:07 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

Lakhimpur Kheri News (Pic: Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: सोशल मीडिया प्लेटफार्मो पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शव पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रखा दिखायी दे रहा है। यह वीडियो पोस्टमार्टम हाउस पर आज का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुये सीएमओ डॉ सन्तोष गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पहले से भी कुछ मीडिया कर्मी भी मौजूद थे। निरीक्षण में न तो पोस्टमार्टम हाउस के गेट पर कोई शव रखा हुआ मिला और न ही वीडियो में दिखायी दे रहे हालात वर्तमान स्थितियों से मिलान कर रहे थे। ऐसे में साफ तौर पर यह समझा जा सकता है कि यह वीडियो काफी पुराना है और इसे आज का बता कर वायरल किया जा रहा है।

सीएमओ ने किया निरीक्षण

निरीक्षण के क्रम में सीएमओ डॉ सन्तोष गुप्ता ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के संज्ञान में आते ही वह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। जहां पर पहले से ही कुछ मीडिया कर्मी भी मौजूद थे। उन्होनें वहां मौजूद लोगों से वायरल वीडियो और गेट पर शव रखे होने को लेकर सवाल जवाब भी किये। कुछ लोग पिछले एक दो घंटे से भी वहां थे सभी ने यह बताया कि गेट पर कोई शव नहीं रखा हुआ था।

आज का नहीं है वीडियो

साथ ही उन्होनें यह बताया कि वीडियो में दिख रहा वातावरण आज के वातावरण से मिलान नहीं कर रहा है। आज सुबह से ही बारिश हो रही है। सड़़क व मिट्टी गिली है, जबकि वीडियों सब सूखा है। विभाग शव का सम्मान करता है और पूरे सम्मान के साथ पोस्टमार्टम किया जाता है। परन्तु ऐसी घटनायें संज्ञान में आती हैं। तो उसे लेकर भी जांच करायी जाती है। उन्होंने बताया कि विभाग पूरी जिम्मेदारी से अपने काम को करता है। इस तरह लाश को लावारिश नहीं छोड़ा जाता। ऐसा होता है तो जिम्मेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story