×

Lakhimpur News: जिला जज व DM-ASP ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

Lakhimpur News: जिला जज, डीएम-एएसपी ने पुरुष एवं महिला बंदी ग्रह में जाकर बंदियों का हालचाल जाना एवं खाने-पीने के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही जेल प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Himanshu Srivastava
Published on: 22 Dec 2023 11:46 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2023 11:47 AM GMT)
lakhimpur news
X

लखीमपुर में जिला जज व डीएम-एसपी ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur News: कारागार प्रशासन द्वारा बन्दियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, कारागार की साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के लिए शुक्रवार को जिला जज लक्ष्मीकांत शुक्ला व डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एएसपी नेपाल सिंह ने संयुक्त रुप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की। इस दौरान अपर जिला जज व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दीपेन्द्र कुमार सिंह और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रमोद सिंह यादव मौजूद रहे।

बंदियों का जाना हालचाल

जिला जज, डीएम-एएसपी ने पुरुष एवं महिला बंदी ग्रह में जाकर बंदियों का हालचाल जाना एवं खाने-पीने के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही जेल प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न बैरिकों में जाकर बंदियों से मूलभूत सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कारागार में साफ-सफाई व्यवस्था मिलने पर संतोष व्यक्त किया। निर्देश दिए कि इसी प्रकार प्रतिदिन जेल में साफ-सफाई बनाए रखी जाए।

जिला जज ने बंदियों से पूछा कि कोई ऐसा तो नहीं है जिसकी लंबे समय से पेशी ना रही हो रही हो। इस पर बंदियों ने उत्तर दिया कि सभी की पेशी हो रही है। इस दौरान ज़िला जज ने जेल बैरक, पाकशाला, अस्पताल, आदि का निरीक्षण किया। पुरुष बंदियों से वार्ता कर स्थिति का जायजा लिया। उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निस्तारण के लिए जेल अधिकारियों को निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान चिकित्साधिकारी डॉ शिवपूजन व डॉ दीपांकर ने कारागार चिकित्सालय में भर्ती सभी 14 मरीजों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान कारागार अधीक्षक पीडी सलोनिया, जेलर हरिवंश कुमार पांडेय, जेलर अजय कुमार सिंह, डिप्टी जेलर सुनील कुमार, चिकित्सक डॉ. दीपांकर रावत और डॉ शिवपूजन मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story