×

नहाते समय रील बनाना पड़ा भारी, घाघरा नदी में डूबे एक परिवार के चार लोग

Lakhimpur Kheri: पढुआ थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक परिवार को घाघरा नदी में रील बनाने के लिए दौरान एक बालक अचानक गहरे पानी में चला गया। उसके बचाने के लिए परिवार के अन्य सदस्य भी डूब गये।

Shishumanjali kharwar
Published on: 10 Jun 2024 6:09 AM GMT
lakhimpur news
X

लखीमपुर खीरी में घाघरा नदी में डूबे एक परिवार के चार लोग (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri News: जिले के पढुआ थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक परिवार को घाघरा नदी में नहाते समय रील बनाना महंगा पड़ गया। रील बनाने के लिए दौरान एक बालक अचानक गहरे पानी में चला गया। उसके बचाने के लिए परिवार के अन्य सदस्य भी एक-एक गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गये। एक ही परिवार के पांच लोगों के डूबने के बाद नदी के घाट पर मौजूद लोगों में चीख पुकार मच गयी। नदी में मौजूद मछुआरों और लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी को पानी से बाहर निकाला गया। जिसमें बालक समेत चार लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं एक बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के चार लोगों की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक गांव बोकरिहा में रहने वाली पच्चो देवी (50), टिया (17) पुत्री सुबोध, कान्हा (12) पुत्र निर्मल, नैनी पुत्री निर्मल, सत्यम (26) पुत्र मित्तल अपनी रिश्तेदारी में तेलियार आए हुए थे। सोमवार सुबह सभी घाघरा नदी में नहाने गए थे। बताया जा रहा है कि घाघरा नदी में नहाने के दौरान परिवार के लोग मोबाइल से रील भी बना रहे थे। तभी अचानक कान्हा गहरे पानी में जाने की वजह से डूबने लगा।

उसे बचाने के चक्कर में परिवार के अन्य सदस्य भी गहरे पानी में चले गये और डूब गए। लोगों को डूबते देख मौके पर चीख-पुकार मच गयी। वहां मौजूद आसपास के लोगों और मछुवारों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी पानी से बाहर निकाला। सभी को आनन-फानन में रमियाबेहढ सीएचसी में उपचार के लिए ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने पच्चो देवी, कान्हा, टिया, और सत्यम को मृत घोषित कर दिया।

12 साल की नैनी की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत होने के बाद परिजनों और रिश्तेदारों में कोहराम मच गया है। सभी रमियाबेहढ़ सीएच पहुंच गये हैं। वहीं घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story