×

Kheri Election Result: अजय मिश्र टेनी को उत्कर्ष वर्मा ने दी शिकस्त, भाजपा को बड़ा झटका

Kheri Election Result: भाजपा सरकार के मंत्री अजय मिश्र टेनी को सपा उम्मीदवार उत्कर्ष वर्मा ने हरा दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 4 Jun 2024 11:23 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2024 11:30 AM GMT)
Lakhimpur Kheri News
X

Kheri Election Result (Picl: Newstrack)

Kheri Election Result: भाजपा के दिग्गज नेता और मंत्री अजय मिश्र टेनी को उत्कर्ष मिश्र टेनी को हार का सामना करना पड़ा। खिरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय मिश्र को सपा के उत्कर्ष वर्मा ने करीब 35 हजार वोटों से हराया है। इन दो उम्मीदवारों के साथ ही बसपा के अंसय कालरा सहित 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। इन सभी को शिकस्त देते हुए सपा से उत्कर्ष वर्मा खीरी के नए सांसद चुने गए हैं।

2019 में जीते थे टेनी

इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव में खीरी सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी ने जीत हासिल की थी। इस चुनाव में उन्हें 6,09,589 वोट मिले थे। सपा प्रत्याशी डॉ पूर्वी वर्मा 3,90,782 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे। वहीं कांग्रेस के जफर अली नकवी 92,155 वोट पाकर तीसरे स्थान पर थे। सीपीई प्रत्याशी विपनेश शुक्ला 11,857 वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहे। खीरी लोकसभा सीट पर 64 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था।

टेनी का हुआ था विरोध

टिकट मिलने के बाद विरोधी पार्टियों ने अजय मिश्र टेनी का जमकर विरोध हुआ था। कथित किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले कांड को लेकर इनकी किरकिरी हुई थी। आरोप है कि टेनी ने 2020 में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को धमकाया था। जिसके कुछ दिनों बाद उनके बेटे के काफिले की गाड़ियों ने लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसान को रौंद दिया था। मामले में दर्ज पहली सूचना रिपोर्ट में कहा गया था कि यह घटना टेनी और उनके बेटे दोनों द्वारा "नियोजित साजिश" का नतीजा थी। हालांकि इस मामले में अजय मिश्र टेनी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी के बाद भाजपा ने उन्हें दोबारा उम्मीदवार बनाया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story