×

Lakhimpur: 'यूपी में डबल इंजन सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को कर रही और बेहतर', बोले सदर MLA योगेश वर्मा

Lakhimpur News: सदर विधायक योगेश वर्मा ने कहा, 'यूपी में डबल इंजन सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार और अधिक बेहतर करने पर कार्य कर रही है। ऐसे में पहले से ही सरकार मरीजों के आवागमन को आसान बनाने के लिए एंबुलेंस सेवा प्रदान कर रहा है।'

Himanshu Srivastava
Published on: 12 Dec 2023 10:21 AM GMT
Lakhimpur News
X

सदर विधायक योगेश वर्मा ने एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी (Social  Media) 

Lakhimpur News: योगी आदित्यनाथ सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बेहद चुस्त दिख रही है। इसी कड़ी में यूपी सरकार की ओर से मंगलवार (12 दिसंबर) को लखीमपुर को तीन नई एंबुलेंस मिली है। लखीमपुर खीरी क्षेत्र के सदर विधायक ने तीनों एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस एम्बुलेंस से ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को खास फायदा पहुंचेगा।

गौरतलब है कि, ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को सरकारी अस्पतालों तक पहुंचने में इससे मदद मिलेगी। मरीजों को किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो, इसके लिए सरकार द्वारा एंबुलेंस सेवा संचालित कर रही है। इसी कार्य में सरकार ने 3 नई 102 एंबुलेंस लखीमपुर खीरी को दी है।

'डबल इंजन सरकार स्वास्थ्य पर दे रही विशेष ध्यान'

सदर विधायक योगेश वर्मा (MLA Yogesh Verma) ने सभी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उनके साथ सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता (CMO Dr. Santosh Gupta) भी मौजूद रहे। अपने संबोधन में सदर विधायक ने कहा कि, 'उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार और अधिक बेहतर करने पर कार्य कर रही है। ऐसे में पहले से ही सरकार मरीजों के आवागमन को आसान बनाने के लिए एंबुलेंस सेवा प्रदान कर रहा है।'

CMO- जिले में अब कुल 46 एम्बुलेंस

इसी कड़ी में जिला लखीमपुर खीरी को शहरी क्षेत्र के लिए 102 की तीन एंबुलेंस सरकार ने भेंट की है। ताकि, अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। इस मौके पर सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि, 'जिले में पहले से 43 एंबुलेंस थीं। तीन नई एंबुलेंस बेड़े में शामिल हो जाने से अब इनकी संख्या 46 हो गई है। अब अधिक से अधिक लोगों तक यह सेवा पहुंच सकेगी।' इस दौरान एसीएमओ डॉ अनिल कुमार गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ प्रमोद वर्मा, रिटायर्ड डिप्टी सीएमओ डॉ आरके सिंह सहित अन्य विभाग अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story