×

UP RO ARO Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई परीक्षा, प्रथम पाली में 11416, दूसरी में 11351 अभ्यर्थी हुए शामिल

UP RO ARO Exam: पीसीएस-प्री परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर दोपहर साढ़े ग्यारह बजे तक चली तो दूसरी पाली ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक चली।

Himanshu Srivastava
Published on: 11 Feb 2024 4:59 PM GMT
UP RO ARO Exam
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

UP RO ARO Exam: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित आरओ-एआरओ परीक्षा लखीमपुर खीरी जिले में आयोजित हुई। जिले में 36 परीक्षा केंद्रों पर नकल विहीन परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान प्रथम पाली में 11,416 और द्वितीय पाली में 11,351 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को नकलविहीन रखने की दिशा में एडीएम समेत 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहे। वहीं, 36 स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद रहे। आयोग से भी समन्वयी पर्यवेक्षक परीक्षा की निरंतर निगरानी करते रहे।

दो पालियों में संपन्न हुई परीक्षा

रविवार को पीसीएस-प्री परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर दोपहर साढ़े ग्यारह बजे तक चली तो दूसरी पाली ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक चली। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले प्रवेश दिया गया। जनपद के 36 परीक्षा केंद्रों पर कुल पंजीकृत परीक्षार्थी 15850 के सापेक्ष पहली पाली में 11416 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 4434 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से दूसरी पाली में 11351 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 4499 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हुई।


सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एडीएम संजय कुमार सिंह (ADM Sanjay Kumar Singh) ने दोनों पालियों की परीक्षा में भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज, गुरु नानक इंटर कॉलेज, डॉन बॉस्को स्कूल, जीआईसी, जीजीआईसी गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज, अब्दुल कलाम इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट को परीक्षा में आयोग के शत प्रतिशत निर्देशों के अनुपालन के निर्देश दिए। सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात उप जिला मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदारो ने भ्रमणशील रहकर अपने सेक्टर के परीक्षा केंद्रों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए पूरी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story