×

Lakhimpur Kheri News: कारागार मंत्री ने कैदियों को बांटे कंबल, बोले - संकल्प लो, गलत काम नहीं करोगे

Lakhimpur Kheri News: कारागार मंत्री मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कैदियों से कहा कि सुंदर कांड, हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप लोग एमएसएमई के तहत कौशल विकसित करें। नौजवान लोग काम सीखें, पैसे कमाएं और पैसा घर भेजें।

Himanshu Srivastava
Published on: 30 Dec 2023 9:01 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X
कैदियों में कंबल बांटते मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: प्रदेश के कारागार व होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने विधायक योगेश वर्मा, एसपी गणेश प्रसाद साहा के साथ शनिवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने बंदियों को इनर और कंबल बांटे। उन्होंने कहा कि कैदियों की एक गलती उनके परिवार पर भारी पड़ती है। उन्होंने कैदियों से कहा कि जब आप घर का सहारा बनने के योग्य हुए, तब आप जेल में आ गए। मां बाप की सेवा करने के समय आप यहां हैं।

कारागार मंत्री ने कहा कि परिवार का भरण पोषण कैसे होता होगा, बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। आपकी एक गलती को आपका परिवार भुगत रहा है। आपकी गलती पत्नी, भाई, बहन, बेटी, मां-बाप का बुढ़ापा भी बर्बाद कर देती है। उन्होंने कहा कि अपने मां बाप से पूछना कि वह किस तरह व्यवस्था कर आपसे मिलने आते हैं, कितने धक्के खाते हैं। उन्होंने कैदियों से कहा कि आप संकल्प लें कि आगे से कोई भी ऐसी गलती नही करेंगे कि जेल आना पड़े।


मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कैदियों से कहा कि सुंदर कांड, हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप लोग एमएसएमई के तहत कौशल विकसित करें। नौजवान लोग काम सीखें, पैसे कमाएं और पैसा घर भेजें। इस दौरान होमगार्ड कमांडेंट दिनेश कुमार पांडेय, कारागार अधीक्षक पीडी सलोनिया, जेलर हरिवंश कुमार पांडेय, जेलर अजय कुमार सिंह, चिकित्सक डॉ शिवपूजन व अन्य मौजूद रहे।

मंत्री ने किया संवाद, भावुक होकर रोए बंदी

प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति शनिवार को जिला जेल में बंदियों से रूबरू हुए। मंत्री ने बंदियों से संवाद करते हुए उन्हें जीवन में सुधरने और संवरने के लिए प्रेरित करने के साथ स्वावलंबी बनने पर जोर दिया। मंत्री के प्रेरणाप्रद उद्बोधन को सुनकर कई बंदी भावुक होकर फूट-फूटकर रोने लगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story