×

Lakhimpur Kheri News: नगर पालिका व राजस्व विभाग की टीम ने की छापेमारी, 1.60 क्विंटल पॉलिथीन जब्त

Lakhimpur Kheri News: व्यापारियों का कहना है कि यह सिर्फ उत्पीड़न है, यदि बंद करना है तो पहले पॉलिथीन बनाने वाली कंपनियां बंद करवायी जाएं। छापेमारी के दौरान व्यापारियों और अधिकारियों को तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली

Himanshu Srivastava
Published on: 23 Dec 2023 8:12 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

Lakhimpur Kheri News (Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ के नगर पालिका व राजस्व विभाग सहित टीम ने कई दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सब्जी मंडी मिल रोड स्थित दुकानदार इराकी बीज भंडार लक्ष्मी नारायण बेबी गुप्ता के यहां करीब एक क्विंटल 60 किलो पॉलिथीन जब्त की गई। साथ ही व्यापारियों से 21000 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। इस मौके पर व्यापारियों और अधिकारियों के बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई है।

वहीं, दूसरी ओर मेलानी नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजेश चौधरी ने बताया कि नगर पंचायत की ओर से कई दुकानों पर छापेमारी कर करीब 20 किलो पॉलिथीन व्यापारियों के पास से बरामद की गई है। गौरतलब है कि पूरे देश में 1 जुलाई 2022 से सिंगल यूज पॉलिथिन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई। इसके बाद चेतावनी दी गई थी, यदि कोई पॉलिथीन उपयोग करते हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसी क्रम में गोला गोकर्णनाथ नगर पालिका परिसर में 19 जुलाई 2022 को पॉलिथीन को उपयोग में ना लाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ शपथ लेते हुए जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया था।

व्यापारियों का कहना है कि यह सिर्फ उत्पीड़न है, यदि बंद करना है तो पहले पॉलिथीन बनाने वाली कंपनियां बंद करवायी जाएं। छापेमारी के दौरान व्यापारियों और अधिकारियों को तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली। दुकानदारों को कोतवाली ले जाने पर मामला बिगड़ गया। कोतवाली पहुंचे व्यापारी नेता राम मोहन सोनी, सुनील गुप्ता, ललित शर्मा, संजय गुप्ता, अजय गुप्ता आदि कोतवाली पहुंचे और अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई।

प्रशासन द्वारा करीब 1.60 क्विटल पॉलिथीन बरामद करते हुए प्रत्येक पर 7000 का जुर्माना भी लगाया। प्रशासन की इस कार्यशैली से व्यापार मंडल में आक्रोश है। इस मौके पर नायब तहसीलदार सर्विस कुमार यादव, गोला नगर पालिका के सफाई निरीक्षक संदीप वर्मा, आर ए अब्दुल रहीम अंसारी, अमित श्रीवास्तव, मोहित कुमार, अवधेश कुमार एवं समस्त नगर पालिका की टीम उपस्थित रही।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story