Lakhimpur Kheri: एक महीने में बाघ ने चार लोगों को बनाया निवाला, इलाके में दहशत

Lakhimpur Kheri News: बाघ ने पिछले एक महीने के अंदर चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है । वन विभाग के बाघ पकड़ने में नाकाम नजर आ रहे हैं ।

Himanshu Srivastava
Published on: 2 Sep 2024 5:43 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2024 6:28 AM GMT)
X

Lakhimpur Kheri   (photo: social media )

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में इन दिनों आदमखोर बाघ को लेकर दहशत हैदराबाद क्षेत्र के इमलिया गांव में बरकरार है । बाघ की इलाके में दहशत इतनी है कि ग्रामीण घर से निकलने को लेकर खौफ में हैं। वहीं छोटे-छोटे बच्चों स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं क्योंकिआदमखोर बाघ का हमला लगातार 1 महीने से इमलिया गांव में बरकरार है । एक महीने में लगभग बाघ ने चार लोगों को अपना निवाला बनाया है ।

वही आपको बताते चलें लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों पर बाघ ने हमला किया हैं । हालांकि वन विभाग बराबर इलाके में कांबिंग कर रहा है और ड्रोन कैमरे की मदद से आदमखोर बाघ पर निगरानी की जा रही है । कैमरे में बाघ की फोटो भी आई लेकिन वन विभाग द्वारा अभी तक बाघ को पकड़ने में नाकाम नजर आ रही है। हालांकि वन विभाग द्वारा बाघ को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है और पिंजरे भी लगाए गए हैं । ग्रामीण वन विभाग पर काफी नाराज भी होते नजर आ रहे हैं ।

रात में ग्रामीण हाथों में मसाला लेकर इलाके वह अपने खेत मकान की रखवाली कर रहे हैं । क्योंकि आदमखोर बाघ का इलाके में दहशत बना हुआ है और ग्रामीण काफी डरे हुए हैं । बाघ ने पिछले एक महीने के अंदर चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है । वन विभाग के बाघ पकड़ने में नाकाम नजर आ रहे हैं ।

ड्रोन कैमरे से बाघ पर निगरानी

आपको बताते चलें ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा का जिम्मा खुद ही अपने सर लेते हुए मसाला जलकर रात में रखवाली करते हैं। वह गांव में अपने खेतों की तरफ रखवाली करते हैं । वन विभाग में बाघ को पकड़ने के लिए कई जगह पिंजरे लगाए हैं । बाघ की लोकेशन जानने के लिए कई जगह कैमरे भी लगाए हैं । ड्रोन कैमरे से बाघ पर निगरानी भी रखी जा रही है । वन विभाग द्वारा ग्रामीणों से अपील है कि अपने घर से अकेले ना निकले और निकले तो डंडे के साथ आवाज लगाते हुए निकले क्योंकी आदमखोर बाघ का खतरा बना हुआ है। हालांकि उसे बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा कांबिंग वापिंजड़े लगाए गए हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story