×

Lakhimpur Kheri News: अजय मिश्रा टेनी ने आयुष्मान जन आरोग्य मंदिर का किया लोकार्पण

Lakhimpur Kheri News: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने गांव-गांव तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का जो वादा किया था, वह भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने निभाया है। जिले में मेडिकल कॉलेज सहित ग्रामीण अंचलों तक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किया गया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 13 Jan 2024 11:27 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

Lakhimpur Kheri News (Pic:Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: स्वास्थ्य सेवाओं को ग्रामीण अंचलों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर खीरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए 10 आयुष्मान जन आरोग्य मंदिरों का लोकार्पण सीएचसी गोला पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी द्वारा किया गया। इस दौरान सीएचसी गोला, बाकेगंज और बिजुआ पर अतिरिक्त 20-20 बेड के वाड्रों का भी लोकार्पण किया गया। जिनकी लागत करीब एक करोड़ 25 लाख रुपए है। इस दौरान उनके साथ सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता भी मौजूद रहे।

10 आयुष्मान जन आरोग्य मंदिरों का हुआ लोकार्पण

सीएचसी गोला में आयोजित कार्यक्रम में सभी आयुष्मान जन आरोग्य मंदिरों का लोकार्पण किया गया। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि सरकार ने गांव-गांव तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का जो वादा किया था, वह भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने निभाया है। जिले में मेडिकल कॉलेज सहित ग्रामीण अंचलों तक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किया गया है। इसी क्रम में 10 आयुष्मान जन आरोग्य मंदिरों का लोकार्पण हुआ है। वहीं गोला, बांकेगंज और बिजुआ में 20-20 बेड के अतिरिक्त वार्ड की व्यवस्था भी कर दी गई है और इसका शुभारंभ भी हो गया है। आम जनमानस तक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने का केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार का जो वादा था वह आज हकीकत में बदल चुका है।

इस दौरान सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि गोला, बांकेगंज और बिजुआ में 20-20 बेड की अतिरिक्त वआड्रओं की व्यवस्था के साथ ही सीएचसी गोला के अंतर्गत कोटवारा और अहमदनगर में आयुष्मान जन आरोग्य मंदिर का लोकार्पण हुआ है। सीएचसी बिजुआ के अंतर्गत बिजुआ पश्चिम, सहसपुर, छरासी और ताजपुर गांव में आयुष्मान जन आरोग्य मंदिर की शुरुआत हो गई है। इसी के साथ पहाड़ नगर, महरटोला, बांकेपुर व खैरट्टा गांव में आयुष्मान जन आरोग्य मंदिरों की शुरुआत हो गई है।

इस दौरान सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष विनीत मनार सहित सीएचसी बिजुआ अधीक्षक डॉ सुभाष वर्मा, सीएचसी बांकेगंज अधीक्षक डॉ अमित सिंह और सीएचसी गोला/कुंभी अधीक्षक डॉ गणेश सहित डीपीएम अनिल यादव व बीपीएम महिमा सिंह, कार्यदाई संस्था यूपीआरएनएसएस के जेई बीके पाल, यूपीसीएल के जेई विवेक बाजपेई सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story