×

Lakhimpur News: सख्त पहरे में हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, पहले दिन 29,681 अभ्यर्थी हुए शामिल

Lakhimpur News: जनपद में 35 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को दो सत्रों में सख्त पहरे में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर के साथ कड़े इंतजाम किये गये थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 17 Feb 2024 1:10 PM GMT
lakhimpur news
X

लखीमपुर में सख्त पहरे में हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur News: जनपद में 35 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को दो सत्रों में सख्त पहरे में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर के साथ कड़े इंतजाम किये गये थे। परीक्षा के प्रथम दिन प्रथम सत्र में 14856 एवं द्वितीय सत्र में 14825 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा को सकुशल बनाने के लिए डीएम, एसपी, एडीएम समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट सतत भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। वहीं स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद रहे।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने दोनों सत्रों की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों (डॉन बॉस्को स्कूल, अब्दुल कलाम आजाद गर्ल्स इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, गोमती इंटर कॉलेज) का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। परीक्षा को सकुशल एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिए जरूरी निर्देश भी दिए। वहीं एडीएम संजय कुमार सिंह ने दोनों पलियो की परीक्षा में भ्रमणषील रहकर परीक्षा केंद्रों डॉन बॉस्को स्कूल, आर्यकन्या इंटर कालेज, पीके कॉलेज, वाईडी कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट को परीक्षा में आयोग के शत प्रतिशत निर्देशों के अनुपालन के निर्देश दिए। वहीं सेक्टर मजिस्ट्रेट ने भी सेक्टर के परीक्षा केंद्रों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए पूरी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया।

दो सत्रों में हुई परीक्षा

शनिवार को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो सत्रों में हुई। पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चली। तो दूसरी पाली तीन से पांच बजे तक चली। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले प्रवेश दिया गया। जनपद के 35 परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक पाली के लिए पंजीकृत परीक्षार्थी 16848 के सापेक्ष पहली पाली में 14856 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1992 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से दूसरी पाली में 14825 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 2023 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हुई। 18 फरवरी को भी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 35 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को दो सत्रों में परीक्षा आयोजित होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story