×

Lakhimpur Khiri News: ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने बनाया लकड़ी का वैकल्पिक पुल, दूल्हे ने किया उद्घाटन

Lakhimpur Khiri News ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के सहयोग से गांव मिठुई में लकड़ी का वैकल्पिक पुल बनाया गया।

Sharad Awasthi
Report Sharad AwasthiPublished By Chitra Singh
Published on: 26 Jun 2021 3:55 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2021 4:49 PM GMT)
bridge opening
X

वैकल्पिक पुल का

Lakhimpur Khiri News: निघासन विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बैलहा के गांव मिठुई (Mithui) में बहतिया नाले से संपर्क मार्ग पर बाढ़ (Flood) के कारण पानी भर जाने की वजह से आवागमन बाधित हो गया था। ग्रामीणों के सामने आने जाने की बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई थी, जिसके बाद ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के सहयोग से लकड़ी का वैकल्पिक पुल बनाया गया और उसका उद्घाटन बारात लेकर जा रहे दूल्हे के हाथों से कराया गया।

बताया जा रहा था कि बाढ़ आने के कारण गांव में आवागमन की समस्या हो रही थी। इस बड़ी समस्या को हल करने के सभी ग्रामीण नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान हाजी रफीक अहमद से जाकर मिले। ग्राम प्रधान ने लकड़ी का वैकल्पिक पुल बनाये जाने की बात ग्रामीणों से कही और पुल निर्माण कार्य में अपनी तरफ से पच्चीस हजार रुपये का सहयोग भी दिया। ग्रामीणों ने बाँस व बल्ली, लकड़ी से निर्मित वैकल्पिक पुल का दो दिनों में निर्माण करके दिखा दिया।

जब पुल बनकर तैयार हुआ, तो मिठुई गाँव निवासी सोनू की बारात जनपद बहराइच को जानी थी। ग्रामीणों ने नेक के रूप में दूल्हे से एक रुपए का सिक्का लिया और बारात लेकर जा रहे दूल्हे से नवनिर्मित लकड़ी से बने पुल का उद्घाटन फीता काटकर करवा दिया। दूल्हा बारात लेकर लकड़ी के पुल से चलकर रवाना हो गया । ग्रामीणों के द्वारा बनाये गये लकड़ी के वैकल्पिक पुल की चारों तरफ क्षेत्र से प्रशंसा हो रही हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story