×

Lakhimpur News: कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने अफसरों संग की बैठक, जानी योजनाओं की प्रगति

Lakhimpur News: आशीष पटेल ने बजट की बारीकियों से लोगो को अवगत कराया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा जिले की स्थिति में बदलाव के लिए काम करेंगे। गांव गरीब किसान के लिए स्थिति सुधारना प्रयास रहेगा।

Himanshu Srivastava
Published on: 8 Feb 2023 4:31 PM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

File Photo of Cabinet Minister Ashish Patel (Pic: Newstrack)

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी में कैबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी आशीष पटेल आज बजट को लेकर एक कार्यक्रम में भाग लिया। बजट की बारीकियों से लोगो को अवगत कराया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा जिले की स्थिति में बदलाव के लिए काम करेंगे। गांव गरीब किसान के लिए स्थिति सुधारना प्रयास रहेगा। अदानी अंबानी के सवाल पर लोकसभा में चर्चा चल रही है जिसके बाद सच अपने आप सामने आ जाएगा। रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल पर आशीष पटेल ने कहा कि देश बाबा साहब अंबेडकर के संविधान पर चलता है मुझे उस पर भरोसा है। उनका लक्ष्य गरीब वंचित शोषित को ऊपर उठाना है जिसके लिए वह कार्य करते रहेंगे।जिसको जो करना है वो करता रहेगा।

जनप्रतिनिधि करें अफसरों की तारीफ तो यह गर्व और गौरव की विषय : प्रभारी मंत्री

कलेक्ट्रेट स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में गार्ड की सलामी ली। इसके बाद प्रभारी मंत्री आशीष पटेल की अध्यक्षता में केन्द्र एवं राज्य सरकार की विकास एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा बैठक की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। बैठक की शुरुआत में उन्होंने मौजूद अफसरों का एक-एक कर परिचय प्राप्त किया। बैठक का संचालन मुख्य विकास अधिकारी अनिल सिंह ने किया। बैठक में मुख्य रूप से विधायक योगेश वर्मा, अमन गिरी, शशांक वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, जिला प्रभारी शंकर लाल लोधी, अपना दल जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा, सांसद प्रतिनिधि अरविंद संजय, जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, सीडीओ अनिल सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

यहां अफसरों की एक अच्छी टीम हैं - आशीष पटेल

प्रभारी मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विश्वास जताकर खीरी जनपद का प्रभार दिया है। अफसर जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित करते हुए जिले के कामकाज को और अधिक गति से आगे बढ़ाएं। यहां अफसरों की एक अच्छी टीम है, सभी मिलकर मेहनत करें, निश्चित तौर पर अच्छे परिणाम सामने आएंगे। डीएम, एसपी को बधाई देते हुए कहा कि जब जनप्रतिनिधि अफसरों की तारीफ करें तो वास्तव में गौरव की बात है। अफसर जनप्रतिनिधियों के सहयोग, मार्गदर्शन में जिले की इस रफ्तार को जारी रखते हुए गुणवत्ता को और बेहतर बनाएं।

उन्होंने विद्युत महकमे के अफसरों से उनका कार्यक्षेत्र जानते हुए जनप्रतिनिधियों से समन्वय को भी परखा। निर्देश दिए कि अफसर जनप्रतिनिधियों से समन्वय रखकर प्राथमिकता से रिस्पांड करे। उपायुक्त उद्योग से यूपीजीआईएस के तहत जिले में प्राप्त प्रस्ताव, निवेश की जानकारी ली। उपायुक्त ने बताया कि जिले में अबतक 1987.02 करोड़ के 79 प्रस्ताव प्राप्त हुए। प्रभारी मंत्री ने ओडीओपी उत्पाद, सीएफसी की स्थापना, औद्योगिक आस्थान की जानकारी ली। मंत्री ने पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी से छात्रवृत्ति, डीएसडब्लूओ से पेंशन के प्राप्त आवेदनों के सापेक्ष अंतरण की प्रगति जानी। निर्देश दिए कि कोई भी पात्र सरकार की योजनाओ, सरकार की ओर से प्रदान की जाने वाली विभिन्न पेंशन से वंचित ना रहे। प्रभारी मंत्री ने केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति जानी एवं संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story