×

Lakhimpur Kheri Accident: 8 लोगों की दर्दनाक मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, देखें लखीमपुर सड़क हादसे का ये Video

Lakhimpur Kheri Accident Today: लखीमपुर खीरी जनपद में प्राइवेट बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में 6 लोगों की मौके हो गई। भीषण हादसे के चलते मृतकों की संख्या और बढ़ने का अनुमान है।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Sep 2022 4:11 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2022 9:36 AM GMT)
X

लखीमपुर खीरी: प्राइवेट बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत, 6 लोगों की मौके पर मौत

Lakhimpur Kheri News Today: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में प्राइवेट बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में 8 लोगों की मौके हो गई है तथा दर्जनों घायल हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है। हादसे में मृतक परिजनों दिए जाएंगे 2-2 लाख रुपए। हादसे में घायलों को दिए जाएंगे 50-50 हजार रुपए। भीषण हादसे के चलते मृतको की संख्या और बढ़ने का अनुमान है, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए। बता दें कि काफी देर तक घायल सड़क किनारे पड़े रहे, यह हादसा ईसानगर के एरा पुल पर हुआ हैं।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में प्राइवेट बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में 6 लोगों की मौके हो गई। भीषण हादसे के चलते मृतको की संख्या और बढ़ने का अनुमान है, दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए । काफी देर तक घायल सड़क किनारे पड़े रहे। यह हादसा ईसानगर के एरा पुल पर हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, धौरहरा से करीब 50 यात्रियों को लेकर बस सुबह साढ़े सात बजे लखीमपुर आ रही थी, तभी ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल पर लखीमपुर से बहराइच की ओर जा रही एक ट्रक से टकरा गई। बस और ट्रक के बीच आमने – सामने की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। इस दर्दनाक हादसे में बस में सवार 6 यात्रियों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

जख्मी यात्री दर्द से तड़पते नजर आए

हादसे की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुल पर खड़े क्षतिग्रस्त बस और वहां आस –पास बिखरे शव को देखकर घटना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख –पुकार मच गई। जख्मी यात्री दर्द से तड़पते नजर आए।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। जख्मी लोगों को फौरन अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। वहीं, मृतकों के शव को पुलिस ने कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शवों के शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचना दी जाएगी। वहीं, हादसे की जानकारी जैसे –जैसे फैल रही बस में सवार यात्रियों के परिजन घटनास्थल की तरफ दौड़ रहे हैं।

पीलीभीत बस्ती हाईवे पर हो चुका है हादसा

बता दें कि लखीमपुर जिले में इस साल ये कोई पहला बड़ा हादसा नहीं है। इससे पहले जून में ईसानगर थाना क्षेत्र में पीलीभीत बस्ती हाईवे पर एक रोडवेड बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई थी। इस हादसे में बस में सवार तीन लोग और ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी। बाद में ट्रक के कंडक्टर की भी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। ऐसे में इस तरह की घटना का बार - बार होना दर्शाता है कि बस या ट्रक चलाने वाले ड्राइविंग के दौरान कितनी लापरवाही बरतते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story