×

Jhansi news: 2012 में लालकृष्ण आडवाणी की आवाज में किया था फर्जी फ़ोन, जानिए कैसे हुई पूर्व BJP विधायक से लाखों की ठगी

Jhansi news: 10 साल बाद ठगी का खुलासा होने पर सभी के होश उड़ गए। घटना की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगी करने के आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी है।

Anant kumar shukla
Published on: 12 March 2023 4:09 PM GMT
Lal Krishna Advani fake voice call In 2012
X

Lal Krishna Advani fake voice call In 2012 (Social Media)

Jhansi news: एटा जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र निवासी पूर्व भाजपा विधायक कुबेर सिंह अगरिया से फर्जी आवाज में बात करके लाखों रुपये की ठगी की गई। यह ठगी भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी की आवाज निकालकर की गई थी। 10 साल बाद ठगी का खुलासा होने पर सभी के होश उड़ गए। घटना की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगी करने के आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 में लालकृष्ण आडवाणी की आवाज निकालकर जलेसर सुरक्षित से पूर्व विधायक से लाखों की ठगी की गई। अब पूर्व विधायक को इस बात का अंदाजा हुआ तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने घटना की सूचना थाना अवागढ़ में दी और फर्जी आवाज बनाकर ठगी करने वाले के खिलाफ तहरीर दी है। घटना के संबंध में पूर्व विधायक मिथलेश अंगरिया ने बताया कि 2012 में उनके मोबाइल पर एक फोन आया और बात करने वाला वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी की आवाज में बात कर रहा था। उसने शैक्षिक सहयोग के लिए पांच लाख रुपये देने की बात कही। उसके बाद जयप्रकाश यादव निवासी रेजुआ उनके घर रूपये लेने आ गया और फोन पर हुई बातचीत के अनुसार उन्होंने पैसे दे दिए।


खुलासा होने पर पैसे लौटाने की बात कही

उन्होंने बताया कि काफी समय बाद मेरी और मेरे पति कुबेर सिंह की भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से उस दौरान मुलाकात हुई थी तो उन्होंने कोई भी कॉल करने से इंकार कर दिया। उनसे बात के बाद ठगी किए जाने का मामला सामने आया, जानकारी होने पर जब पैसे लेने वाले को बात करने के लिए बुलाया गया तो उसने ठगी करने की बात स्वीकारी। साथ ही पैसा लौटने को कहा और मामला रफा-दफा करने की बात कही। तब उसने दो चेक दिए जो बाउंस हो गए। इतने वक्त में भी पैसे वापस न मिलने पर आरोपी जयप्रकाश यादव और उसके पिता रमेशचंद्र के खिलाफ षड्यंत्र के तहत ठगी करने के मामले की तहरीर दी गई। थानाध्यक्ष अवागढ फूलचंद ने बताया कि पूर्व विधायक के साथ ठगी हुई है। घटना की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी फरार हो गया है, पुलिस घटना की बारीकी से जांच कर आरोपी की तलाश कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story