×

Lalitpur Rape Case : शिवपाल ने पुलिस पर खड़े किए सवाल, कहा- प्रदेश बेटियों के लिए इतना असुरक्षित कभी न था

ललितपुर जिले में गैंगरेप पीड़ित से थाने में रेप का मामला सियासी तौर पर गरमाने लगा है। प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने धीरे-धीरे योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 4 May 2022 10:44 AM GMT
lalitpur rape case shivpal yadav raised question police says up was never so unsafe for daughters
X

Shivpal Yadav (File Photo) 

Shivpal Yadav Says On Lalitpur Rape Case : उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में गैंगरेप पीड़ित (Gang Rape Victim) नाबालिग बच्ची से थाने में रेप का मामला सियासी तौर पर अब गरमाने लगा है। प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने धीरे-धीरे योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भी इस मुद्दे पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

गौरतलब है कि, ललितपुर रेप कांड पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पहले ही सवाल उठा चुके हैं। प्रियंका गांधी ने इस मामले पर एक के बाद एक तीन ट्वीट किये। ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना दिखाती है कि "बुलडोजर" के शोर में कानून-व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है। अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वो शिकायत लेकर जाएंगी कहां?

'न जाने कितनी निरीह बेटियां ऐसी होंगी'

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, 'ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना पुलिस व्यवस्था की निष्ठुरता व नृशंसता की बानगी भर है। न जाने कितनी निरीह बेटियां ऐसी होंगी जिनके अपमान की करुण कथा नौकरशाही व पुलिस व्यवस्था की परिधि से बाहर ही न आ पाती होंगी।'

प्रदेश बेटियों के लिए इतना असुरक्षित कभी न था

वहीं, अपने एक अन्य ट्वीट में शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा और उस पर राज्य सरकार की असंवेदनशीलता को लेकर प्रश्नचिह्न खड़े किये। उन्होंने लिखा, 'निःसंदेह उत्तर प्रदेश बेटियो के लिए इतना असुरक्षित और असंवेदनशील कभी नहीं था! प्रदेश सरकार को थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने व थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से प्रयास करना होगा? साथ ही हमारी यह भी मांग है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।'

आरोपी सस्पेंड, पूरा थाना लाइन हाजिर

बता दें कि, इस रेप कांड पर योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। एडीजी कानपुर जोन ने पाली थाने के सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही, आरोपी इंस्पेक्टर सस्पेंड किया गया है। इस मामले में एसएचओ तथा एक महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story