×

लालजी टंडन की जयंतीः लखनऊ के विकास पुरूष को राजधानीवासियों ने कुछ इस तरह किया याद

Lalji Tandon Ki Jayanti: लालजी टंडन की जयंती के मौके पर "क्लीन चौक- ग्रीन चौक" संदेश के साथ वॉकाथन का आयोजन किया गया।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 12 April 2022 10:45 AM GMT
लालजी टंडन की जयंतीः लखनऊ के विकास पुरूष को राजधानीवासियों ने कुछ इस तरह किया याद
X

वॉकथॉन (फोटो साभार- न्यूजट्रैक)

Lalji Tandon Birth Anniversary: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन की जयंती (Lalji Tandon Jayanti) के अवसर पर उनकी स्मृति में लोहिया पार्क वॉकर्स एसोसिएशन (Lohia Park Walkers Association) और खेल प्रेमियों द्वारा "क्लीन चौक- ग्रीन चौक" (Clean Chowk- Green Chowk) संदेश के साथ वॉकाथन का आयोजन किया गया। वॉकाथन का शुभारंभ लोहिया पार्क के गेट पर विधायक आशुतोष टंडन (MLA Ashutosh Tandon) द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक अनुराग मिश्रा, कैलाश चंद जैन, हर प्रसाद अग्रवाल, उमेश पाटील, बिन्नो रिजवी और समाचार पत्र वितरक सेवा समिति चौक डिपो के अध्यक्ष प्रदीप कुमार वर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

स्वच्छता के संदेश के साथ वॉकाथन का किया गया आयोजन

वॉकाथन में सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ी, मॉर्निंग जॉगर्स एसोसिएशन के सदस्य, सिटी मांटेसरी, सेंट जोसेफ, महात्मा गांधी स्कूल के बच्चों के साथ-साथ नगर निगम व इको ग्रीन के कर्मचारी गण भी शामिल हुए। सभी लालजी टंडन की फोटो छपी टी शर्ट पहने नजर आए जिस पर "लालजी टंडन अमर रहे" छपा था।

टीशर्ट की बैक साइड में और दौड़ में शामिल महिलाओं व युवाओं के हाथ में "क्लीन चौक ग्रीन चौक" लिखित बोर्ड नजर आए, जो यह संदेश प्रदान कर रहे थे की लखनऊ के विकास पुरुष के रूप में पहचाने जाने वाले लालजी टंडन के प्रति लखनऊ वासियों के हृदय में अटूट प्रेम और श्रद्धा का भाव जागृत है। जिस को दर्शाते हुए उनके जयंती के अवसर पर स्वच्छता के संदेश के साथ वॉकाथन का आयोजन किया गया।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

लोहिया पार्क से शुरू हुआ दौड़ चौक स्टेडियम (Chowk Stadium) में समाप्त हुआ जहां पर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स खिलाड़ी वी. एस. चौहान, वरिष्ठ खिलाड़ी नीरू कपूर, प्रवीण गर्ग द्वारा प्रथम 10-10 पुरुष व महिला धावकों को मेडल व ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया। साथ ही वरिष्ठ खिलाड़ी आलोक पुरी, शरद कपूर, अकील शमसी, विनीत बिसारिया, बी आर वरुण, कन्हैया लाल,चौक स्टेडियम क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आनंद श्रीवास्तव और साहिल को सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त 50 प्रतिभागियों को लकी ड्रॉ के माध्यम से पुरस्कृत किया गया। इस दौरान सभी विद्यालयों की प्रत्येक टीम को ट्रॉफी भी प्रदान की गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से विरत कपूर, अजय कपूर, निलेश रस्तोगी, अनंत टंडन उपस्थित रहे।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

लालजी टंडन का सियासी सफर

भाजपा के कद्दावर नेता रहे लालजी टंडन का 21 जुलाई 2020 को 85 वर्ष के आयु में लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया था। वे उस दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल के पद पर कार्यरत थे। लखनऊ में पार्षद से शुरुआत करने वाले लालजी टंडन उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में पार्टी के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, यूपी सरकार में मंत्री, लोकसभा में सांसद के अलावा बिहार और मध्य प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story