×

Pratapgarh News: ये इलाका बना रणक्षेत्र, जातीय संघर्ष में दो दर्जन लोग जख्मी

Pratapgarh News: खूनी संघर्ष में जमकर लाठियां चटकीं, जिसमें लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए। रक्तरंजित लोगों को इलाके के अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 12 March 2023 4:24 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Pic: Social Media)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के फतनपुर थाना इलाके का बेहदौल खुर्द रविवार को लगभग साढ़े दस बजे रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। एक तरफ से पासी बिरादरी के लोग और दूसरी तरफ से यादव बिरादरी के लोग आपस में भिड़ गए। इस खूनी संघर्ष में जमकर लाठियां चटकीं, जिसमें लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए। रक्तरंजित लोगों को इलाके के अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सिर्फ सीएचसी में ही पासी बिरादरी की महिलाओं व पुरुषों को भर्ती कराया गया जहां से तीन लोगों को गम्भीर हालत में मेडिकल कालेज रिफ़र कर दिया गया। वहीं यादव बिरादरी के लोग अन्य अस्पताल में भर्ती कराए गए।

निर्माण को लेकर शुरू हुआ था विवाद

घटना के पीछे तीन माह पहले शुरू हुआ विवाद बताया जा रहा है जो रास्ते पर निर्माण को लेकर शुरू हुआ था और ये विवाद खूनी संघर्ष तक पहुंच गया। अगर समय रहते राजस्व विभाग मामले को सुलझा लेता तो इतनी बड़ी घटना न होती। हालांकि इस घटना में प्रभावित दूसरे पक्ष के लोगों से अभी तक सम्पर्क नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि लाठी डंडों से लैस यादव पक्ष के लोग पासी बस्ती में घुस गए थे और कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई।

तहरीर के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा

घटना की बाबत अपर पुलिस अधीक्षक विद्या सागर मिश्र ने बताया कि फतनपुर थाना के बेहदौल खुर्द में रास्ते के विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई है, जिनका इलाज चल रहा है। प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज विवेचनात्मक विधिक कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक एक पक्ष से डेढ़ दर्जन घायल और दूसरे पक्ष से भी दर्जन भर लोग घायल हैं। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे चले और खूनी खेल खेला गया। घटना के बाद पहुंची पुलिस पर महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने पुलिस को खूब खरी-खोटी सुनाई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story