×

एक साथ जमीन पर उतरेगा 60 हजार करोड़ का निवेश

raghvendra
Published on: 27 July 2018 7:46 AM GMT
एक साथ जमीन पर उतरेगा 60 हजार करोड़ का निवेश
X

लखनऊ: प्रदेश में एक साथ 60 हजार करोड़ से अधिक का निवेश जमीन पर उतरेगा। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 जुलाई को प्रस्तावित ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में 74 निवेश प्रस्तावों का शिलान्यास करेंगे। योगी सरकार का दावा है कि यह पहला मौका होगा, जब प्रदेश में एक साथ इतने बड़े निवेश जमीन पर उतरेंगे। युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर आएंगे।

बीते फरवरी महीने में इन्वेस्टर्स समिट में चार लाख 28 हजार करोड़ के प्रस्ताव सरकार के पास आए थे। अब उन्हें जमीन पर उतारने का काम शुरू हो गया है। उस समय कार्यक्रम में देश के नामी गिरामी उदयोगपतियों ने कार्यक्रम में शिरकत की थी। इस आयोजन में भी उदयोगपतियों को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष कार्यक्रम में सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति पेश की जाएगी। इससे जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास कराने की भी तैयारी है। प्रधानमंत्री देश भर में बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों के अधिकरियों और महापौर को सम्मानित भी करेंगे। लाभार्थियों के खाते में सीधे अनुदान राशि भी स्थानान्तरित की जाएगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा चन्द्रमोहन का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में चल रही सरकार में यूपी की तरक्की का सपना आकार लेगा। बड़े—बड़े उदयोगपति प्रदेश को अपनी कर्मभूमि बनाने को आतुर हैं। सरकार बनने के बाद निवेश की दशाएं पैदा की गईं हैं। अब ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ के बाद से यूपी में रोजगार के लिए नए अवसर खुलेंगे।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story