मकान मालकिन ने किया ऐसा गलत काम, अब चुकानी पड़ेगी ये कीमत

शासन ने भले ही निर्देश दिए थे कि लॉकडाउन के दौरान कोई किसी को मकान के किराए के लिए परेशान नहीं करेगा। इसके लिए कड़े निर्देश जारी किए गए थे।

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: शासन ने भले ही निर्देश दिए थे कि लॉकडाउन के दौरान कोई किसी को मकान के किराए के लिए परेशान नहीं करेगा। इसके लिए कड़े निर्देश जारी किए गए थे। इसके बावजदू राजधानी के बाजारखाला में ऐसे मामले थम नहीं रहेे हैं। खजुआ मोहल्‍ले में रहने वाली आरती की तहरीर पर पुलिस ने मकान मालकिन प्रियंका के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

लखनऊ में मकान मालकिन ने किराएदार को घर से निकाला

आरती का आरोप है कि प्रियंका ने किराए के लिए उन्‍हें घर से बाहर निकाल दिया। प्रियंका के कहने पर पहले मैने दौ सौ रुपये एडवांस दिया था। शुक्रवार को प्रियंका ने मुझसे एडवांस में पांच हजार रुपय मांगे थेेे। मजबूरी बताने पर प्रियंका ने अभद्रता की और बच्‍चों समेत घर से निकाल दिया। कमरे में रखा सामान व जेवर भी हड़पने की नियत से प्रियंका ने कमरे में ताला बंद कर दिया।

तीन दिन से इधर उधर भटक रही किराएदार

पीडि़ता तीन दिन से इधर उधर भटक रही है। आरती का कहना है कि जब उसने प्रियंका से सामान वापस मांगा तो उसने उनके साथ अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। परेशान होकर पीडि़ता ने बाजारखाला कोतवाली में शिकायत की। एसीपी बाजारखाला अनिल कुमार यादव के मुताबिक एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना योद्धाओं की सलामी के बीच डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव, मचा हड़कंप

एफआइआर दर्ज

उधर, राजधानी पुलिस ने रविवार को कुल तीन एफआइआर दर्ज किए गए, जबकि 52 वाहनों का चालान किया गया। वहीं पांच वाहन सीज किए गए। पुलिस आयुक्‍त सुजीत पांडेय ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App