TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

एडमिट कार्ड में गलत डिटेल्स छपने से 144 छात्रों का छूटा पेपर, जमकर मचाया बवाल

इलाहबाद बोर्ड की लापरवाही से 144 इंटर के छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। बीते गुरुवार को स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्र पर पेपर देने गए। छात्रों के एडमिट कार्ड में गलती होने के कारण छात्रों को 1 घंटा देरी से पेपर मिला।

priyankajoshi
Published on: 17 March 2017 12:47 PM GMT
एडमिट कार्ड में गलत डिटेल्स छपने से 144 छात्रों का छूटा पेपर, जमकर मचाया बवाल
X

कानपुर : इलाहबाद बोर्ड की लापरवाही से 144 इंटर के छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। बीते गुरुवार को स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्र पर पेपर देने गए। छात्रों के एडमिट कार्ड में गलती होने के कारण छात्रों को 1 घंटा देरी से पेपर मिला। जिससे छात्रों के प्रश्न छूट गए। इस बात से नाराज छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने इसे कंप्यूटर की गलती बताया।

आगे की स्लाइड्स में जानें पूरा मामला...

क्या है पूरा मामला?

-नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित प्रेम बालिका इंटर कॉलेज में 144 इंटर के स्टूडेंट्स हैं।

-जब छात्र अपने केंद्र पर पेपर देने गए तो उन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर निकाल दिया गया।

छात्रों का नाम ,रोल नंबर और फोटो गलत होने की वजह से उन्हें पेपर देने से मना कर दिया गया।

-काफी समझाने के बाद उन्हें एक घंटे देरी से पेपर मिला।

छात्रों ने किया जमकर बवाल

-सभी छात्रों के सेंटर यशोदा नगर स्थित यशोदा इंटर कॉलेज गया था।

-वहां मौजूद टीचरों ने देखा की एडमिट कार्ड में इतनी बड़ी गलती है तो सभी सकते में आ गए।

-शुक्रवार को सभी छात्र प्रेम बालिका इंटर कॉलेज पहुंच गए और जमकर बवाल करने लगे।

क्या कहना है छात्रों का?

-छात्र शिवानी और विवेक राजपूत ने बताया कि मेरे एडमिट पर कार्ड रोहन की फोटो लगी है तो किसी के एडमिट कार्ड में दूसरे के पिता का नाम है। किसी में एक ही जैसे दो रोल नंबर है। बोर्ड की इस लापरवाही के कारण हमारा भविष्य चौपट हो जाएगा। हम सभी को परीक्षा देने से मना कर दिया गया है। अब हम सभी इस स्थिति में कहा जाए। हमारी फरियाद कोई नही सुन रहा है।

उलझन में छात्र

-वहीं स्टूडेंट अमन यादव ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल जेएस भदौरिया भी हमारी बात नहीं सुन रहे है। उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए।

-छात्रों का कहना है कि यदि हम परीक्षा देने से वंचित हुए तो इसकी जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होगी। अब शनिवार को हमारा हिंदी का सेकेंड पेपर है। हम लोगों को नहीं पता कि हमें परीक्षा पर बैठने दिया जाएगा की नहीं।

क्या कहा प्रिंसिपल ने?

स्कूल के प्रिंसिपल जेएस भौदरिया के मुताबिक इतनी बड़ी गलती कंप्यूटर की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमने बोर्ड से बात की है। इसकी कुछ न कुछ व्यवस्था की जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में संबंधित देखें फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story