×

UP में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल की सुगबुगाहट, ये हो सकते हैं इधर से उधर

aman
By aman
Published on: 13 April 2017 6:51 AM GMT
UP में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल की सुगबुगाहट, ये हो सकते हैं इधर से उधर
X

शारिब जाफरी

लखनऊ: यूपी बड़े पैमाने पर पुलिस व प्रशासनिक फेरबदल की सुगबुगाहट है। तीन पुलिस जवानों की हत्या सहित कई ज़िलों में बिगड़ी क़ानून-व्यवस्था से नाराज़ मुख्यमंत्री ने खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों को हटाने का फैसला लिया है। जिन ज़िलों में फेरबदल किए जाने की तैयारी है, उनमें मुरादाबाद, पीलीभीत, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, फैज़ाबाद और शामली शामिल हैं।

यूपी में योगी सरकार एक और बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करने जा रही है। सरकार ने जिलाधिकारी मुरादाबाद, पीलीभीत, संभल,अमरोहा, मुज़फ्फरनगर, शामली और गोरखपुर समेत क़रीब दो दर्जन ज़िलों के जिलाधिकारी बदले जाने की तैयारी कर ली है। सरकार ने उन ज़िलों में ख़ास तौर से अधिकारियों को बदलने का फैसला लिया है, जहां हाल के दिनों में क़ानून-व्यवस्था को लेकर समस्या उत्पन्न हुई है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें किन-किन जिलों के अफसरों का तबादला संभव ...

इन अफसरों के होंगे तबादले!

इसी तरह ज़िलों में तैनात पुलिस अफसरों को भी बदलने का फैसला लिया गया है। पहले फेरबदल के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी नितिन तिवारी, फैज़ाबाद अनन्त देव, पीलीभीत देवरंजन वर्मा, मुरादाबाद मनोज तिवारी, प्रतापगढ़ अनीस अंसारी, सीतापुर सौमित्र यादव, आगरा प्रीतिंदर सिंह, मेरठ जे रविन्द्र गौड़, फ़िरोज़ाबाद अजय कुमार और गोरखपुर रामलाल वर्मा को बदले जाने की तैयारी है। इन में से एसएसपी वाराणसी नितिन तिवारी और फैज़ाबाद अनन्त देव को और बेहतर पोस्टिंग दिए जाने की बात सामने आ रही है।

कार्रवाई नहीं होने से सरकार खफा

हाल के दिनों में प्रदेश में खाकी पर हुए हमले में अब तक कार्रवाई सिफर ही रहा है। इससे नाराज सरकार ने एसएसपी आगरा प्रीतिंदर सिंह, एसपी प्रतापगढ़ अनीस अंसारी और एसपी फ़िरोज़ाबाद अजय कुमार को हटाने का निर्णय लिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story