×

नईम के बाद एक और हवाला कारोबारी गिरफ्तार, था लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में

aman
By aman
Published on: 7 Feb 2018 6:03 AM GMT
नईम के बाद एक और हवाला कारोबारी गिरफ्तार, था लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में
X
नईम के बाद एक और हवाला कारोबारी गिरफ्तार, था लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी में लश्कर आतंकी शेख अब्दुल नईम की हवाला कारोबारियों से कनेक्शन सामने आने के बाद एक और हवाला कारोबारी अब्दुल समद को बुधवार (07 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया है। अब्दुल समद मुजफ्फरनगर, देवबंद और रुड़की से इस हवाला कारोबार को अंजाम दे रहा था। बताया जा रहा है, कि अब्दुल समद सऊदी अरब में बैठे लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में था।

जानकारी के अनुसार, सऊदी अरब में करीबी रिश्तेदार के जरिए अब्दुल समद लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में आया था। नवंबर 2017 में हवाला के जरिए उसने 3.5 लाख की रकम भेजी थी।

ये भी पढ़ें ...UP: आतंकी नईम का साथी NIA की गिरफ्त में, मोबाइल से मिले कई संदिग्ध फुटेज

बता दें, कि शेख अब्दुल नईम को एनआईए ने दो दिन पहले लखनऊ के नाका इलाके से गिरफ्तार किया था। शेख अब्दुल नईम लश्कर का बड़ा आतंकी है। एनआईए ने बताया कि शेख अब्दुल नईम मुजफ्फरनगर में 3.5 लाख रुपए की डिलीवरी पहुंचाने वाला था। बता दें, कि नईम 2006 हैदराबाद ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है। दो दिन पहले मुजफ्फरनगर के दो हवाला कारोबारियों के घर भी एनआईए ने छापेमारी की थी। इसके बाद एनआईए को मुजफ्फरनगर से लेकर रुड़की तक लश्कर के हवाला कारोबार नेटवर्क का पता चला था। वहीं, अब्दुल समद को एनआईए ने दिल्ली कोर्ट में पेश किया है। उसे 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story