×

नक्सली हमले में शहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के जवान का पार्थिव शरीर आज उसके गांव पहुंचा। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहीद का अंतिम संस्कार बड़हलगंज के मुख्ति पथ पर किया गया।

Dharmendra kumar
Published on: 11 April 2019 12:44 PM GMT
नक्सली हमले में शहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब
X

गोरखपुर: छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के जवान का पार्थिव शरीर आज उसके गांव पहुंचा। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहीद का अंतिम संस्कार बड़हलगंज के मुख्ति पथ पर किया गया।

बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजेंद्र पांडियन, एसएसपी सुनील गुप्ता समेत सेना के अधिकारियों ने शहीद दत्तेश्वर मौर्य को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। शहीद का पार्थिव शरीर जैसे ही गांव पहुंचा लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी की आंखें नम थीं और लोग शहीद दंतेश्वर मौर्य अमर रहे का नारा लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस का राहुल गांधी पर लेज़र हमले का दावा, निकली कैमरामैन के मोबाइल की लाइट

शहीद दत्तेश्वर मौर्य गोरखपुर के बडहलगंज के गांव माहोपार के रहने वाले थे। छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में मौर्य शहीद हो गए। उनके शहीद होने की जानकारी मिलते ही उनके घर में कोहराम मच गया और पूरे गांव में मातम छा गया।

परिवार वालों की मांग है कि शहीद के नाम पर स्कूल खोला जाए। इसके साथ ही उनके परिवार को जीवन यापन के लिए एक पेट्रोल पंप दिया जाए। शहीद के परिजनों ने कई और मांग की हैं।

यह भी पढ़ें...वायनाड को पाक से जोड़ने पर विजयन ने शाह को आड़े हाथों लिया

छत्तीसगढ़ के दन्तेवाड़ा में नक्सली हमले में विधायक के साथ गोरखपुर जनपद के गगहा थाना क्षेत्र के रहने वाले दन्तेश्वर मौर्य भी शहीद हो गए। दन्तेश्वर छत्तीसगढ़ पुलिस में जवान के पद पर तैनात थे और गाड़ी वही चला रहा थे।

यह भी पढ़ें...आंध्र में मतदान हुआ हिंसक, कार्यकर्ताओं की झड़प में TDP नेता की मौत

शहीद परिवार में पत्नी मीनाक्षी कुशवाहा और एक पुत्र आग्रह मौर्य है। दन्तेश्वर के दो भाई भी छत्तीसगढ़ पुलिस में तैनात हैं। उनका बड़ा भाई सुकमा में तैनात है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story