×

Lata Mangeshkar Passed Away: प्रयागराज में लोगों ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धांजलि, स्वर कोकिला के गीतों को गुनगुनाया

Lata Mangeshkar Passed Away: प्रयागराज में अलग-अलग वर्गों के लोगों ने मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर उनको हवन पूजा और उनके द्वारा गाए हुए गीतों को गाकर श्रद्धांजलि दिया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Syed Raza
Published on: 6 Feb 2022 11:40 AM GMT
Lata Mangeshkar Passed Away: प्रयागराज में लोगों ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धांजलि, स्वर कोकिला के गीतों को गुनगुनाया
X

हवन-पूजा कर लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते लोग

प्रयागराज: जनपद में देश की मशहूर गायिका और भारत रत्न से सम्मानित हुई लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को आज सुरमई श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि समारोह में प्रयागराज के सभी धर्मों के लोग साथ ही साथ अलग-अलग वर्गो के लोगों ने हवन पूजन करके और लता मंगेशकर के द्वारा गाए गए गीतों को गुनगुना करके भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

हवन पूजा में उनकी आत्मा को शांति मिले साथ ही साथ परिवार के लोगों को इस मुश्किल घड़ी में हौसला मिल सके इसके लिए मंत्रों का जाप भी किया गया। खास बातचीत करते हुए लोगों ने कहा कि कल ही बसंत पंचमी का दिन था और आज सुबह उनका चले जाना बेहद दुखद है। उनकी कमी कोई भी पूरी नहीं कर सकता है। हालांकि उनके द्वारा गाये गए गीत यादों में हमेशा रहेंगे।

2 दिन के लिए राष्ट्रीय शोक घोषित

गौरतलब है कि सरकार ने भी 2 दिन के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। पूरे देश के लोगों को आज गहरा दुख पहुंचा है जैसे ही मुंबई के एक अस्पताल से यह सूचना आती है कि अब हमारे बीच सुरों के सरताज और भारत रत्न से सम्मानित हुई मशहूर गायिका लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं हैं या कहे कि उनकी मृत्यु हो गई है तो सभी वर्गों के लोगों को बड़ा सदमा लगा है।

केंद्रीय सरकार ने भी 2 दिनों तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है इसके साथ ही साथ राजनीतिक गलियारा हो, मनोरंजन का क्षेत्र हो, खेल जगत हो, शिक्षा विभाग हो या फिर देश के डॉक्टर और इंजीनियर हो सभी लोगों ने ट्वीट के माध्यम से उन पर गहरा दुख जताया है।

हवन पूजा कर लोगों ने किया श्रद्धांजलि अर्पित

इसी कड़ी में संगम शहर प्रयागराज में भी अलग-अलग वर्गों के लोगो ने उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन पूजा करके और सभी लोगों ने उनके द्वारा गाए हुए गीतों को गुनगुना करके श्रद्धांजलि अर्पित की है। गुंजन वार्ष्णेय का कहना है कि जब से वह जन्म ली है तब से वह लता जी के द्वारा गाए हुए गीतों को ही सुनती आ रही है और आज जैसे ही पता चला कि वह अब दुनिया में नहीं है तब उन्हें काफी पीड़ा हुई और वह अब उनके गीतों को ही सुनकर के उनके जीवित रहने का एहसास करेंगी। इसी कड़ी में प्रतिमा का भी कहना है कि वह बेहद दुखी हैं और भगवान से प्रार्थना कर रही हैं कि वह जहां भी रहे खुश रहें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story