LU: न्यू कैम्पस में छात्रा से छेड़छाड़ पर जमकर हुई पत्थरबाजी, डांडिया नाइट में भिड़े लॉ व IMS के छात्र

LU: एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ को लेकर लॉ और आईएमएस के छात्रों के गुट के बीच में मारपीट शुरू हुई। शुरुआत गाली-गलौज से हुई, उसके बाद देखते ही देखते पत्थरबाजी शुरू हो गई।

Shashwat Mishra
Published on: 1 Oct 2022 4:12 AM GMT
X

लखनऊ यूनिवर्सिटी के न्यू कैम्पस में छात्रा से छेड़छाड़ पर जमकर हुई पत्थरबाजी: Video- Newstrack

Lucknow News Today: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के न्यू कैंपस में बृहस्पतिवार की रात एक बार फिर जमकर गुम्मे-पत्थर चले। मारपीट में लखनऊ विवि के शिवेश्वर राय, सत्य विजय सिंह और अवनीश राजपूत के खिलाफ नामजद सहित 20 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लॉ और आईएमएस के छात्रों के बीच हुए संघर्ष में कई छात्रों को चोटें आने की खबर है। चार छात्रों को जानकीपुरम पुलिस (Jankipuram Police) पकड़ कर ले गई है। दूसरी तरफ चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि पुलिस द्वारा लिस्ट मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ से शुरू हुआ मामला

लखनऊ विवि के छात्रों के लिए सुधार के कुछ भी प्रयास किए जाएं, वह सभी थोथा साबित होता है। ए प्लस ग्रेडिंग के दौरान तक तो सब मामला शांत रहा, लेकिन अब उपद्रवी छात्रों ने फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। छात्रों को पिछले दिनों डांडिया नाइट मनाने की परमिशन दी गई थी, इसके बाद विवि परिसर के ही एक तरफ बड़ा पंडाल लगाकर हजारों छात्रों ने डांडिया डांस किया। प्रत्यक्षदर्शी बताते है कि एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ को लेकर लॉ और आईएमएस के छात्रों के गुट के बीच में मारपीट शुरू हुई। शुरुआत गाली-गलौज से हुई, उसके बाद देखते ही देखते पत्थरबाजी शुरू हो गई और फिर देर तक यह मारपीट चलती रही। मामा चौराहे तक यह मारपीट और पत्थरबाजी होती रही। मारपीट होता देख प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य भाग खड़े हुए। डांडिया नाइट के दौरान न्यू कैंपस के होमी जहांगीर भाभा हॉस्टल, कौटिल्य हॉस्टल समेत कई हॉस्टल के छात्र-छात्राएं एकत्र थे।

3 छात्रों के खिलाफ नामजद मुकदमा

पत्थरबाजी के चलते इलाके की कई चाय व पान की दुकानों और इलायची रेस्टोरेंट को भी काफी क्षति पहुंची है। छात्र इतने उग्र थे कि रास्ते में जो भी वाहन आये उन पर भी हमला कर दिया और जमकर मारपीट और तोड़फोड़ की। इसके बाद यह मामला जानकीपुरम थाने पहुंचा। देर रात पुलिस ने लखनऊ विश्वविद्यालय के हॉस्टल के कमरों में पुलिस ने दबिश डालकर 10 छात्रों को हिरासत में लिया है। छत्रपाल सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में 3 छात्रों के खिलाफ नामजद और 20 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि जिन छात्रों को पकड़ा गया है उनसे पहचान कराई जा रही है।

हालांकि चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी का कहना है कि मारपीट के मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जानकीपुरम पुलिस अगर इस मामले के आरोपित छात्रों की सूची देती है तो वे उस पर कार्रवाई करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story