×

रजिस्टरी कार्यालय ट्रांसफर का विरोध कर रहे वकीलों ने कमिश्नर कार्यालय का किया घेराव

रजिस्ट्री कार्यालय की वापसी को लेकर आज वकील सड़क पर उतर आए। कचहरी को पूरी तरह बंद करने के आह्वान के साथ सभी वकील एक जुलूस की शक्ल में निकल पड़े। रजिस्टरी कार्यालय ट्रांसफर का विरोध कर रहे वकीलों ने मुरादाबाद कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2019 12:47 PM GMT
रजिस्टरी कार्यालय ट्रांसफर का विरोध कर रहे वकीलों ने कमिश्नर कार्यालय का किया घेराव
X

मुरादाबाद: रजिस्ट्री कार्यालय की वापसी को लेकर आज वकील सड़क पर उतर आए। कचहरी को पूरी तरह बंद करने के आह्वान के साथ सभी वकील एक जुलूस की शक्ल में निकल पड़े। रजिस्टरी कार्यालय ट्रांसफर का विरोध कर रहे वकीलों ने मुरादाबाद कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। साथ ही ज्ञापन भी सौंपा।

पिछले तीन हफ्ते से चले आ रहे वकीलों के आंदोलन ने आज बड़ा रूप ले लिया। वकीलों ने कचहरी परिसर और आसपास की दुकानें भी बंद करा दी।

दरअसल मुरादाबाद के वकील रजिस्टरी कार्यालय का दूसरी जगह होने वाले ट्रांसफर का विरोध कर रहे हैं। वकीलों का कहना है कि रजिस्टरी कार्यालय अगर कही दूंर ले जाया जायेगा तो रजिस्टरी कराने वाले लोग असुरक्षित हो जाएंगे। उनके साथ कोई भी घटना हो सकती है। इसलिए सभी लोग चाहते हैं कि रजिस्टरी कार्यालय यथावत रहे या कचहरी परिसर में ही। अन्य स्थान पर ट्रांसफर न किया जाए, अगर जिला प्रशासन इसे कही दूर ले जाने का प्रयास करेगा तो वो अपने आंदोलन को लंबा चलाने के लिए मजबूर होंगे।

रजिस्टरी कार्यालय को ट्रांसफर न किए जाने की मांग को लेकर सुबह से ही वकील कचहरी परिसर में जुटने शुरू हो गए थे। भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने डीएम कार्यालय के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल लगा दिया गया था, क्योंकि वकीलों ने कल ही बार एशोसिएशन ने प्रशासन को आगाह कर दिया था कि वे लोग पूरी तरह से हड़ताल पर रहने वाले हैं।

प्रदर्शन के बाद कमिश्नर मुरादाबाद ने वकीलों के एक प्रतिनिधि मण्डल को बातचीत करने के लिए बुलाया और बातचीत आश्वासन दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story