×

लखनऊ में वकीलों ने महाधिवक्ता का पुतला फूंका, विधानसभा के सामने किया प्रदर्शन

aman
By aman
Published on: 30 Oct 2017 2:46 PM GMT
लखनऊ में वकीलों ने महाधिवक्ता का पुतला फूंका, विधानसभा के सामने किया प्रदर्शन
X
महाधिवक्ता

लखनऊ: वकीलों ने सोमवार (30 अक्टूबर) को विधानसभा के सामने महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह का पुतला फूंका। उनकी मांग थी, कि हाल ही में जारी सरकारी वकीलों की सूची को रद्द कर उसमें की गई अनियमितताओं की उच्चस्तरीय जांच करायी जाए। वकीलों ने महाधिवक्ता को तत्काल पद से बर्खास्त करने की मांग की है।सरकारी वकीलों की सूची में मनमानी का आरोप लगाते हुए वकीलों ने विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया।

वकीलों का आरेाप है कि सूची में महाधिवक्ता ने अपने चहेतों व जूनियरों को भर लिया है। साथ ही सपा, बसपा व कांग्रेस काल के सरकारी वकीलों को फिर से जगह दे दी है। वकीलों का आरोप था कि महाधिवक्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी अनदेखी की है। जिनके साफ निर्देश थे कि सरकारी वकीलों की सूची में सपा, बसपा व कांग्रेस के प्रति निष्ठावान वकीलों को कतई सरकारी वकील न बनाया जाए।

..नहीं तो जिला मुख्यालयों पर होगा प्रदर्शन

मीडिया से बात करते हुए वकीलों ने कहा, कि महाधिवक्ता ने अपनी मनमानी करते हुए अपने मित्र रिटायर्ड जजों व सपा और बसपा में अपने मित्रों के सगे-संबंधियों को सरकारी वकील बनाकर उपकृत किया। जबकि बीजेपी व संघ से निष्ठा रखने वाले वकीलों को हाशिये पर डाल दिया। वकीलों ने प्रेस नोट भी जारी किया। कहा, कि 'यदि सरकार जल्द न चेती तो शीघ्र ही प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए जायेंगे।'

गलत छवि बयां कर अपना उल्लू सीधा कर रहे

वकीलों ने यह भी आरोप लगाया, कि महाधिवक्ता अवध बार एसोशिएशन के चुनाव में उनका समर्थन न करने वाले बीजेपी व संघ के निष्ठावान वकीलों को अपमानित करने के लिए उनको सूची से बाहर कर दे रहे हैं। यह भी आरोप लगाया गया कि महाधिवक्ता मुख्यमंत्री, बीजेपी व संघ के पदाधिकारियों के सामने झूठी व मनगढ़ंत आरोप लगाकर पार्टी से निष्ठा रखने वाले वकीलों के बारे में गलत छवि बयानकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं जिससे निष्ठावान वकीलों में काफी रोष है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story