×

Mahoba News: साथी के चालान से आक्रोशित वकीलों ने पुलिसकर्मियों को रोक की वाहन चेकिंग, लगा जाम

Mahoba News: आपने पुलिस को वाहन चेकिंग करते हुए बहुत बार देखा होगा। लेकिन बुंदेलखंड के महोबा में अधिवक्ताओं ने वाहन चला रहे पुलिस वालों की चेकिंग करते हुए सड़क पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 19 Nov 2022 10:51 AM GMT
Mahoba News
X

पुलिसकर्मी से बहस करते वकील (न्यूज नेटवर्क) 

Mahoba News: आपने पुलिस को वाहन चेकिंग करते हुए बहुत बार देखा होगा। लेकिन बुंदेलखंड के महोबा में अधिवक्ताओं ने वाहन चला रहे पुलिस वालों की चेकिंग करते हुए सड़क पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया। साथी वकील का बीते रोज हैलमेट को लेकर चालान काटे जाने से अधिवक्ता आक्रोशित थे। यही वजह है कि सभी अधिवक्ताओं ने इकट्ठा होकर ना केवल एसडीएम से पूरे मामले की शिकायत की बल्कि सड़क पर जाम लगाकर निकल रहे पुलिसकर्मियों के वाहनों की चेकिंग करते हुए जमकर हंगामा भी किया।



दरअसल पूरा मामला जनपद के कुलपहाड़ कस्बे का है। जहां पर तहसील के बाहर अधिवक्ताओं ने सड़क को जाम कर निकल रहे पुलिसकर्मियों के वाहनों को चेक करते हुए हंगामा किया है। बाइक से निकल रहे पुलिसकर्मियों को रोककर उनकी वीडियोग्राफी की गई और बगैर यातायात नियमों के होने पर हंगामा कर प्रदर्शन किया गया। यह सभी अधिवक्ता बीते रोज साथी वकील शरद रावत का पुलिस द्वारा ई चालान किए जाने से नाराज थे।

आरोप है कि पुलिस बस्ती के अंदर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को प्रताड़ित करती है और बेवजह के चालान काट कर उन्हें परेशान किया जाता है।बीते रोज अधिवक्ता शरद रावत वापस अपने घर जा रहे थे तो उनका भी पुलिस कर्मी द्वारा ई चालान कर दिया गया। जिसको लेकर आज अधिवक्ताओं ने नाराजगी जताते हुए कुलपहाड़ कोतवाली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं आक्रोशित वकीलों ने हंगामा करते हुए तहसील दिवस में बैठे उप जिलाधिकारी को संबंधित मामले से प्रार्थना पत्र दिया है।


जिसके बाद वकीलों ने तहसील के बाहर सड़क पर जाम लगा दिया। जाम लगाए अधिवक्ता पुलिस विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और इस दौरान यहां से गुजरने वाले पुलिसकर्मियों को रोककर उनके वाहनों को रोकर बिना हेलमेट बाइक चला रहे पुलिसकर्मियों के साथ नोकझोंक भी की और सभी के लिए नियम बराबर होने की बात कहते हुए हंगामा किया। अधिवक्ता संघ के साकिर खान बताते हैं कि पुलिस बस्ती के अंदर गलत जगह पर वाहन चेकिंग लगाते हैं। जिससे आम जनमानस को दिक्कतें होती हैं।

तो वहीँ अधिवक्ताओं को भी चेकिंग के नाम पर परेशान कर उनके चालान काटे जाते है। हेलमेट के नाम पर अवैध वसूली पुलिस कर रही है। पुलिस को यदि चेकिंग लगाना है तो वह बस्ती के बाहर लगाए जिससे आम जनमानस को कोई दिक्कत ना हो। उनका कहना है कि पुलिसकर्मी हेलमेट को लेकर वकीलों की चेकिंग करते हैं तो आज उन्हें सबक सिखाने के लिए हम लोगों ने भी उनकी चेकिंग की है। बहरहाल अधिवक्ताओं द्वारा जाम लगाकर हंगामा किये जाने की सुचना मिलते ही कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुँच गए।



इस पूरे मामले को लेकर कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी ने अधिवक्ताओं को समझाते हुए बस्ती के अंदर वाहन चेकिंग न करने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर अधिवक्ता शांत हुए और जाम खोला गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story