×

Lucknow News: गोमती रिवर फ्रंट का एलडीए और सिंचाई विभाग के अधिकारी करेगें सर्वे, उसके बाद होगा सौंदर्यीकरण

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने गोमती रिवर फ्रंट के विकास और सौंदर्यीकरण के काम के सम्बंध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

Prashant Dixit
Published on: 14 Dec 2022 7:51 AM GMT
Lucknow News
X

Gomti River Front Lucknow Survey (Pic: Social Media)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने गोमती रिवर फ्रंट के विकास और सौंदर्यीकरण के काम के सम्बंध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें एलडीए उपाध्यक्ष ने सिंचाई विभाग के अधिकारी से इसी सप्ताह प्राधिकरण की टीम के साथ रिवर फ्रंट का ज्वाइंट सर्वे करके एनओसी जारी कर कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए हैं। जिससे गोमती नदी के किनारे का विकास और सौंदर्यीकरण के कार्य जल्द शुरू कराया जा सके।

एलडीए उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि सिंचाई एवं जल संस्थान अनुभाग द्वारा गोमती रिवर फ्रंट पर चैनलाईजेंशन परियोजना के औद्यानिक विकास एवं अनुरक्षण कार्य हेतु उपलब्ध कराई गयी धनराशि के व्यय होने के उपरान्त औद्यागिक विकास व अनुरक्षण, विद्युत आपूर्ति, प्रकाश एवं सुरक्षा व्यवस्था संचालन आदि हेतु पीपीपी मोड पर किए जाने का प्रस्ताव एलडीए के बोर्ड द्वारा पास किया गया है। इससे सम्बंधित कार्यों के लिए एलडीए के सचिव पवन कुमार गंगवार की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक कमेटी गठित की गयी है। आज की इस बैठक के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया, कि वह इसी सप्ताह प्राधिकरण की टीम के साथ रिवर फ्रंट का ज्वाइंट सर्वे कर लें।

इसमें सम्बंधित स्थलों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराते हुए रिकाॅर्ड तैयार कर लिया जाए। जिसके बाद में एनओसी देने की कार्यवाही जल्द पूरी की जा सके। एलडीए ने बताया कि गोमती रिवर फ्रंट के लिए बैंक में अलग खाता खोला जाएगा और भविष्य में यहां पीपीपी मोड पर संचालित होने वाली गतिविधियों से होने वाली आय तथा अनुरक्षण में होने वाले व्यय का हिसाब इसी खाते से किया जाएगा। इस बैठक में एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा और अधिशासी अभियंता मनोज सागर समेत अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story