×

Lucknow News: यजदान अपार्टमेंट में फ्लैट खरीदारों को नहीं मिली राहत, याचिका खारिज होने के बाद चला LDA का बुलडोजर

Lucknow News: लखनऊ में याजदान बिल्डर की हजरतगंज थाना क्षेत्र के बालू अड्डा के निकट बनी छह मंजिला अवैध बिल्डिंग लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बुधवार 14 दिसम्बर को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया।

Prashant Dixit
Published on: 14 Dec 2022 12:53 PM GMT
Lucknow News
X

याजदान बिल्डर की इमारत गिराता बुलडोजर (Photo: आशुतोष त्रिपाठी) 

Lucknow News: लखनऊ में याजदान बिल्डर की हजरतगंज थाना क्षेत्र के बालू अड्डा के निकट बनी छह मंजिला अवैध बिल्डिंग लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने बुधवार को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया। एलडीए के जोन छह के प्रभारी ने बताया, कि यजदान अपार्टमेंट की तरफ से लोग शासन एवं न्यायालय में गए जिसमें कोई राहत नहीं मिली। उनका मुकदमा खारिज होने के बाद यजदान अपार्टमेंट को पूरी तरह ध्वस्त करने की कार्रवाई आज शुरू की गई है।

Photo: Ashutosh Tripathi

यजदान अपार्टमेंट का कोर्ट में मामला

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने यजदान अपार्टमेंट को गिराने के आदेश के खिलाफ फ्लैट के खरीदारों की याचिका पर राज्य सरकार एवं एलडीए को जवाब दाखिल करने का मौका दिया था। जबकि इस मामले में सुनवाई 12 दिसंबर को सुनिश्चित की गई और कोर्ट ने मामले में कोई स्टे नहीं दिया। यह फैसला न्यायमूर्ति ने चार खरीदारों की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। जिसके बाद इस अपार्टमेंट के गिरने का रास्ता साफ हो गया।

Photo: Ashutosh Tripathi

एलडीए का अवैध निर्माण पर बुलडोजर

आपको बता दें, कि एलडीए ने इस याचिका का विरोध करते हुए कहा कि अपार्टमेंट का नक्शा वर्ष 2019 में ही निरस्त कर दिया गया था। याचियों ने इसके बाद फ्लैट खरीदे और ऐसे में उन्हें कोई राहत नहीं दी जा सकती है। इसके बाद एलडीए ने कोर्ट में कहा, कि वास्तव में याचिका बिल्डर की ओर से फ्लैट खरीदारों को आगे कर दाखिल करवाई गई है। अब इस अवैध निर्माण पर सभी तरह की कानूनी पेंच खत्म हुए तो एलडीए ने आज बुलडोजर से ध्वस्त करने की कार्रवाई की है।

Photo: Ashutosh Tripathi


Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story