×

Lucknow News: एलडीए ने चौक इलाके में अवैध काॅम्पलेक्स को किया सील

Lucknow News Today: लखनऊ के चौक कोतवाली के पीछे अवैध रूप से बनाये गये व्यवसायिक काॅम्पलेक्स को एलडीए ने आज मंगलवार को सील कर दिया।

Prashant Dixit
Published on: 6 Dec 2022 3:50 PM GMT
X

एलडीए उपाध्यक्ष कार्यवाही की जानकारी देंते (सोशल मीडिया)

Lucknow News Today: लखनऊ के चौक कोतवाली के पीछे अवैध रूप से बनाये गये व्यवसायिक काॅम्पलेक्स को एलडीए ने आज मंगलवार को सील कर दिया। एलडीए के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी सीलिंग की कार्यवाही स्थल पर खुद मौजूद रहे है। इस दौरान एलडीए के उपाध्यक्ष ने कहा कि निर्माण को रोकने के सम्बंध में प्रभावी कार्यवाही न करने वाले सभी जिम्मेदारों को चिन्हित करके उन पर भी जरूरी कार्यवाही करने की बात कही है।

यह जमीन की गई सील

उन्होंने बताया कि प्रवर्तन में तैनात समस्त अवर अभियंताओं को प्रतिमाह न्यूनतम 125 स्थलों का निरीक्षण करने का लक्ष्य दिया गया है। इस क्रम में वह स्वयं हर जोन का औचक निरीक्षण करके अवैध निर्माणों की हकीकत परखेंगे और कार्यवाही में हीलाहवाली बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी। प्रवर्तन जोन 7 के जोनल अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि मोहसिन नवाब और आसिफ नवाब द्वारा गोल दरवाजा के निकट जम्बू कुमार ज्वैलर्स के पास ताज मंजिल गली चौक में लगभग 10 हजार वर्गफुट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराए अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण किया गया था।

न्यायालय में चल रहा मुकदमा

जिसके विरूद्ध न्यायालय में वाद संख्या 56/2020 योजित किया गया था। उक्त प्रकरण में विपक्षी द्वारा कोई अभिलेख प्रस्तुत नहीं किये गए और चोरी छुपे अवैध निर्माण कराया जाता रहा है। इस पर प्रश्नगत स्थल को सील किये जाने के आदेश पारित किए गए थे। उक्त आदेश के अनुपालन में आज सहायक अभियंता अनिल कुमार, अवर अभियंता सत्यवीर सिंह और उदयवीर सिंह द्वारा प्राधिकरण ने पुलिस बल के सहयोग से अवैध निर्माण को सील किया कर दिया गया है। जिस सीलिंग की कार्यवाही के बाद एलडीए ने बिल्डिंग को पुलिस सुरक्षा में दे दीजिए है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story