×

बलिया में गरजे नेता: किसान आंदोलन को बताया पाकिस्तानी साजिश, मांगा जवाब

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि किसान आंदोलन को विफल करने के लिए उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टरों के लिए डीजल की आपूर्ति रोकना, किसानों और विपक्ष के नेताओं को नज़रबन्द करना किसी भी लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए कलंक है।

Chitra Singh
Published on: 26 Jan 2021 11:34 AM GMT
बलिया में गरजे नेता: किसान आंदोलन को बताया पाकिस्तानी साजिश, मांगा जवाब
X
बलिया में गरजे नेता: किसान आंदोलन को बताया पाकिस्तानी साजिश, मांगा जवाब

बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि भारत सरकार तीनों कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेकर और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देकर खेती बारी बचाने के लिए चल रहे किसान आन्दोलन में गड़बड़ी फैलाने की पाकिस्तानी साजिश का मुँहतोड़ जवाब दे। उन्होंने कहा है कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए पाकिस्तान की गड़बड़ी फैलाने की इस साजिश का पता लगने के बाद कानून वापसी के मामले में किसी भी स्थिति में देर उचित नहीं है।

किसानों के समर्थन के समर्थन में SP

प्रतिपक्ष के नेता चौधरी ने आज जिले के बांसडीह में किसानों के समर्थन में आयोजित समाजवादी पार्टी की ट्रैक्टर रैली में कहा कि इस मामले में उन सभी लोगों की गहराई से जांच होनी चाहिए , जो शुरू से ही किसान आंदोलन का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अबतक देखने में यही लग रहा है कि किसान आंदोलन का विरोध केवल दो कारपोरेट घरानों के हित के लिए ही हो रहा है , लेकिन दिल्ली पुलिस के रहस्योद्घाटन के बाद लग रहा है कि किसान आन्दोलन के विरोध की जड़ें पाकिस्तान में भी हैं। इसलिए इस कानून की वापसी के साथ इस पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें... कानपुर देहात: CDO ने फहराया झंडा, हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

‘लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए कलंक’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि किसान आंदोलन को विफल करने के लिए उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टरों के लिए डीजल की आपूर्ति रोकना, किसानों और विपक्ष के नेताओं को नज़रबन्द करना किसी भी लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए कलंक है। सर्वोच्च न्यायालय को इसे खुद संज्ञान में लेना चाहिए। उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं हुआ तो सरकार को पलटने के लिए लोग खुद सड़क पर आने के लिए मजबूर होंगे।

Tractor rally in Ballia

तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर जनपद के समाजवादी पार्टी के लोग भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी तहसील मुख्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज लेकर प्रदर्शन किए। उसी क्रम में बलिया तहसील पर भी बलिया नगर विधान सभा एवं फेफना विधान सभा के लोगो द्वारा प्रदर्शन किया गया। तहसील मुख्यालय पर ट्रैक्टरों का हुजूम तिरंगा लगाकर भारत माता की जय का नारा लगाते हुए पहुंचा। तहसील पर पहुंच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और राष्ट्रीय गान भी सावधान के मुद्रा में खड़ा होकर गया गया। वरिष्ठ नेताओं द्वारा अपना अपना विचार रखा गया साथ ही किसान विरोधी पुंजिपतियो का पोषक कला कानून वापस लेने का मांग सरकार से किया गया। इस अवसर पर सर्वश्री राजमंगल यादव,नारद राय,संग्राम सिंह यादव,लक्षमण गुप्ता,संजय उपाध्याय,मिठाई लाल भारती,बंशीधर यादव आदि रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय "कान्हजी" ने किया।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story